जवाहरबाग कांड के लिए श्रीकृष्ण भी सपा को कोसते होंगे : योगी, वर्तमान सरकार में श्री राम के साथ श्री क्रष्ण भी दे रहे आशीर्वाद : योगी

Spread the love

अलीगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के शासनकाल को दंगो के उत्पादन का काल कहा है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के “सपने में श्रीकृष्ण” आने वाले बयान पर तंज कसते हुए योगी ने कहा है “जो लोग सपने में भगवान श्रीकृष्ण के आने की बात कहते हैं,  आज भगवान कृष्ण भी उन्हें कोस रहे होंगे। इन्ही लोगों के राज में पहला दंगा मथरुा के कोसी कलां में हुआ। यह लोग कृष्ण नहीं कंस के उपासक हैं और जब इन्हें सत्ता मिली तो मथरुा, व्रन्दावन,  बरसाना में कुछ विकास न किया, अलबत्ता कंस पैदा कर जवाहरबाग कांड करा दिया।” मगंलवार को अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश राज्य विद्यतु उत्पादन निगम लिमिटेड की पहली सुपर क्रिटिकल इकाई 660 मेगावॉट हरदआुगजं तापीय विस्तार परियोजना के लोकार्पण सहित 7,000 करोड़ से अधिक की सकैड़ों विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के मौके पर सीएम योगी ने स्थानीय जनता की मांग पर सांथा में नई चीनी मिल स्थापित कराने की घोषणा भी की। इस मौके पर उत्साह-उमगं से लबरेज लाखों लोगों के सामने योगी ने सपा सहित समूचे विपक्ष पर तथ्य-तर्क के साथ जोरदार वार किया। 2017 के पहले और बाद की सरकार की तुलना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले जनता का पैसा लूटा जाता था, विकास एक परिवार का होता था। वह लोग गरीबों का पैसा दीवारों में चिनवाकर रखते थे ताकि दंगा करा सकें, गरीबों की सपंत्ति लूट सकें। आज उसी पैसे को हम लोग जेसीबी से खोदकर निकाल रहे हैं और युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन दे रहे, गरीबों के घर बना रहे। बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर होने के लिहाज से अहम नई तापीय विद्यतु परियोजना को लोकार्पित करते हुए योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में बिना बिजली के स्मार्टफोन और लैपटॉप चार्ज ही नहीं हो पाते थे, लेकिन हमारी सरकार निर्बाध रूप से बिजली दे रही है। पिछली सरकारें महंगे दामों पर बिजली खरीदती थी और उसका बोझ जनता पर डाल देती थी। यही नहीं लोगों को बिजली भी नहीं मिलती थी।

“माफ़िया पर बुलडोज़र से इटली वाले भाई-बहन और सफैई के बबुआ को होती है परेशानी” सीएम ने कहा कि यूपी में पहले दंगों का उत्पादन होता था, अब प्रदेश में गन्ने का उत्पादन हो रहा है। आज कोई भी गरीब को प्रताड़ित नहीं कर सकता,  गरीबों की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है क्योंकि उन्हें मालमू है कि अगर वो लूट करेंगे तो पीछे से बुलडोज़र भी चलेगा। आज जब लूट करने वालों पर बुलडोज़र चलता है तो सबसे ज्यादा परेशानी सफैई में बैठे लोगों को होती है,  इटली वाले भाई-बहन को होती है,  कभी-कभी बहन जी को भी परेशानी होती है कि माफियाओं पर बुलडोज़र क्यों चल रहा है।

अखिलेश पर ली चटुकी, बोले जो लड़का साल भर स्कूल नहीं जाएगा वो अतिंम महीने में स्कूल जाकर क्या कर लेगा चुनावों को नजदीक देख सक्रिय हुए विपक्ष की कोरोना काल में जनता से दूरी बनाए रखने पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि जो लड़का साल भर स्कूल नहीं जाएगा वो अतिंम महीने में स्कूल जाकर कहेगा कि वह टॉप कर लेगा तो क्या वह कर लेगा। योगी के इस बयान पर मौजदू लाखों की भीड़ ने मोदी-योगी जिन्दाबाद के नारे भी लागए।

जनता के सामने रखा हिसाब: इस दौरान योगी बोले,  भाजपा ने जो कहा वो किया भाजपा की कथनी और करनी में एकरूपता की बात कहते हुए मुख्यमंत्री ने जनता के सामने मोदी सरकार के सात वर्ष और अपने 05 वर्ष का हिसाब भी रखा। उन्होंने बताया कि हम लोगों ने कहा था कि देश के अन्दर से आतकंवाद समाप्त करेंगे, मोदी जी और अमित शाह जी ने कश्मीर से धारा 370 हटा दिया। फर्क साफ है, जो कहा वो किया। एक काल खडं वह था जब अयोध्या में मदिंर तोड़ा जा रहा था,  काशी और मथुरा में मंदिर अपवित्र किए जा रहे थे लेकिन दूसरी ओर मोदी जी ने काशी विश्वनाथ धाम को भव्य स्वरूप दिया, अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी के लिए देश के 135 करोड़ लोग उनका परिवार है जबकि कुछ लोगों के लिए सिर्फ उनका परिवार ही सब कुछ है। कार्यक्रम में गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा , चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिहं , स्थानीय सांसद सतीश गौतम, राजवीर सिहं दिलेर सहित अनेक विधायक गण अन्य जनप्रतिनिधि , सरकार और भाजपा सगंठन के अनेक गणमान्य जनों की सहभागिता रही।

इस दौरान हुए शिलान्यास

● 6012 करोड़ रूपये की लागत से तैयार उत्तर प्रदेश राज्य विद्यतु उत्पादन निगम लिमिटेड की पहली सुपर क्रिटिकल इकाई 660 मेगावॉट हरदआुगजं तापीय विस्तार परियोजना का सीएम ने किया लोकार्पण अलीगढ़ में योगी का ऐलान,  सांथा में लगाएंगे नई चीनी मिल

● लखनऊ, हरदोई, लखीमपरु खीरी, अमेठी, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, जालौन, बांदा और मऊ को मिले नए पारेषण उपकेंद्र

● गोरखपुर  महराजगजं व मऊ में 220/132 के.वी. के 03 पारेषण उपकेंद्रों का हुआ शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *