घर में ही छाप रहे थे नकली नोट, बिहार पुलिस ने यूपी ATS की मदद से गिरोह का किया खुलासा, 4 गिरफ्तार

इस वक्त बिहार के सीवान जिले से बड़ी खबर आ रही है। सीवान पुलिस ने यूपी एटीएस के सहयोग से नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के स्व. राजदेव प्रसाद का पुत्र बंटी कुमार, टड़वा पिपरा निवासी गोपाल महतो का पुत्र रंजीत कुमार, गोरेयाकोठी निवासी देव कुमार साह का पुत्र सुरेश कुमार व गोपालगंज जिले के मधु सरैया निवासी दशरथ यादव का पुत्र संदीप कुमार को गिरफ्तार किया है।

छापेमारी के दौरान पुलिस को हथियार, प्रिंटर, अर्द्धनिर्मित रुपए, छपी हुई कागज के साथ ही मोबाइल फोन भी मिला है। एसपी अभिनव कुमार ने बताया है कि गुरुवार को गोरेयाकोठी थाने की पुलिस और यूपी एटीएस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर बंटी, सुरेश व संदीप को गिरफ्तार किया। बंटी कुमार के पास से एक देशी लोडेड कट्टा बरामद हुआ।

इसके बाद घर की तलाशी लेने पर अगले कमरे से दो प्रिंटर (नोट छापने की मशीन) व 100 रुपये, 200 रुपये, 500 रुपये एवं 2000 रुपये का अर्द्धनिर्मित जाली नोट के साथ नोट बनाने का कागज बरामद किया गया। महाराजगंज के एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि पूरे घर को खंगालने पर बनाकर रखा हुआ 100 रुपये, 200 रुपये, 500 रुपए एवं 2000 रुपये का काफी मात्रा में जाली नोट बरामद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *