जलजमाव वाले क्षेत्र में भी ‘जाप’ सेवा दल कर रहा है भोजन वितरण

Spread the love

कोरोना महामारी एवं यास तूफान के बीच बिहार में कोरोना मरीजों व उनके परिजनों के लिए जाप सुप्रीमो पप्पू यादव के निर्देशानुसार शुरू हुए अनिश्चितकालीन कालीन लंगर के तहत जन अधिकार सेवा दल ने आज पटना के पीएमसीएच, एनएमसीएच, एम्स, आईजीआईएमएस, महावीर वात्सल्य संस्थान, गांधी मैदान के आस पास फूटपाथ, रैन बसेरा में रह रहे लोगों के साथ बारिश की वजह से जल जमाव में फंसे लोगों के बीच भी भोजन वितरण किया गया. इस विषय पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सह सेवा दल के प्रभारी राजू दानवीर ने कहा कि सेवा का कार्य आगे भी चलता रहेगा

दानवीर ने विस्तार से अपनी बात कहते हुए कहा कि चक्रवाती तूफान यास से राजधानी पटना के कई इलाके जलमग्न हो गये. उन इलाकों में झुग्गियों में रहने वाले लोगों और रिक्शा व ठेला चालकों के लिए भोजन का संकट उत्पन्न हो गया. ऐसे में सेवा दल की कई टीम उनलोगों तक भी खाना पहुंचा रही है. हम खुद भी अस्पतालों के साथ – साथ सड़क के किनारे रहने वाले लोगों के बीच लगातार भोजन वितरण कर रहे हैं. दानवीर ने दो दिनों की बारिश में पटना की बदहाल हालत पर प्रदेश की सरकार पर किये और कहा कि कथनी और करनी में डबल इंजन की सरकार आसमान जमीन का अंतर है. यह कोरोना काल में दिखा और अब एक दो दिन की बारिश में जलजमाव में दिख रहा है.

दानवीर ने कहा कि पटना को स्मार्ट सिटी बनाने वाली एनडीए सरकार ने इस ऐतिहासिक शहर को बदहाल सिटी जरुर बना दिया है. तभी इतनी बारिश में एनएमसीएच जैसे अस्पताल में पानी भर जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार जनता के प्रति जवाबदेह नहीं है, वरना आज एक सेवक श्री पप्पू यादव को सेवा करने से रोकने के लिए जेल नहीं भेजती.आज देश – प्रदेश के तमाम लोग उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन ये कुछ न कर पाने वाली सरकार उन्हें गलत तरीके से फंसा कर जेल में रखा है. हम उनकी अविलम्ब रिहाई की मांग करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.