16 दिनों बाद भी रूपेश मर्डर केस में पुलिस के हाथ खाली, सीएम नीतीश भी हो गए शांत…

Spread the love

पटना में हाईप्रोफाईल रूपेश सिंह के मर्डर हुए दो सप्ताह हो गया। लेकिन अभी तक रुपेश सिंह के हथियारों का पता नहीं चला हैं। दरअसल रुपेश सिंह के मर्डर के केस में रिजल्ट क्या आया? इसका जवाब किसी अधिकारी और मंत्री के पास नहीं है। बता दे जिस केस को हैंडल खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हों उस मामले का ये हाल है। करीब 15 से 17 दिन बीत गए लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। अब शायद मुख्यमंत्री भी इस मामले को भूल गए हैं। लिहाजा पुलिस वाले भी अब ढ़ीले पड़ गए। इस तरह समय बीतने के साथ ही रूपेश हत्याकांड केस के खुलासे की संभावना खत्म होते जा रही है।

मर्डर हुए 2 हफ्ते बीत गए लेकिन सुशासन की पुलिस अब तक हवा में ही तीर चला रही है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रूपेश हत्याकांड में डीजीपी को सख्त निर्देश दिया था कि इस मर्डर के हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। फिर भी सुशासन की पुलिस एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी। मतलब साफ है कि समय बीतने के साथ ही पुलिस इस मामले को भूलाने में लगी है। बता दे इस केस के बारे में सीएम नीतीश कुमार न तो कोई अपडेट दिए हैं और न ही डीजीपी को कोई निर्देश दिया। क्यों कि अब तक दो बार सीएम इस केस के बारे में ऑफिशियल बयान जारी कर चुके हैं।

रुपेश सिंह के हत्या के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले ही दिन संज्ञान लिया था और खुद डीजीपी से बात की थी। उन्होंने इंडिगो के स्टेशन हेड रूपेश सिंह की हत्या से संबंधित जानकारी ली थी। मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश देते हुए कहा था कि रुपेश सिंह के मर्डर के अपराधियों को गिरफ्तार करें और स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को जल्द से जल्द कठोर सजा दिलाएं। साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिया कि अपराध की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

आपको बता दे 19 जनवरी को डीजीपी एस.के सिंघल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद बाहर निकले और मीडिया कर्मियों से बात चित की उस दौरान उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पार्किंग के विवाद में रूपेश की हत्या हुई। दरअसल एयरपोर्ट की पार्किंग को लेकर बहुत बड़ा विवाद चल रहा था। इसके अलावा उनके परिजनों या जान-पहचान वाले लोगों के ठेकेदारी से जुड़ा इश्यू भी बताया था। ऐसे में अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लोग अब यह मान कर चल रहे हैं कि दूसरे बड़े केस की तरह इस केस को भी समय के साथ भुला दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.