बिहार का डॉन शिक्षक , बन्दुक की नोक पर पढ़ा रहा…

अभी तक आपने बंदूक के बल पर तमाम गलत काम किए जाने की बात ही सुनी होगी। चाहे वह लूट, हत्या या किसी के साथ गलत काम करना हो। हालांकि हाल में बॉलीवुड के धुरंधरों ने तमंचे पर डिस्को शुरू किया। सोशल मीडिया पे आप तो कई वीडियो देखे होंगे पढ़ाते हुए लेकिन ये तस्वीर जो मुजफ्फरपुर की है वो देख कर आप हैरान हो जाएंगे। जी हाँ मुजफ्फरपुर से जो तस्वीर सामने आयी है उसमे टीचर बन्दूक के नोक पर पढ़ते दिखे। आपने कभी सुना होगा कि पढ़ाई भी बंदूक के बल पर हो रही है ये बात सुनकर हैरानी तो हुआ ही होगा । दरसहल मुजफ्फरपुर से एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है ।

मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा इलाके के एक व्यक्ति का बंदूक वाला वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें वह हाथ में बंदूक लेकर बच्चों को पढ़ा रहा है। बच्चों से क, ख, ग व घ लिखने के लिए बोल रहा है। हालांकि इसका अभी फुटेज नहीं मिला है कि यदि बच्चा लिखने में सुस्ती दिखाता है या नहीं लिखता है तो क्या वह बीच बीच में हवाई फायरिंग भी करता है। जैसा अक्सर हमलोग फिल्मों में लूट या अन्य किसी तरह की आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते समय देखते हैं।
हालांकि शिक्षक के अवतार में दिख रहा यह डॉन थोड़ा थोड़ा मनोविज्ञान का जानकार भी मालूम होता है। जब उसे यह पता चल जा रहा है कि बच्चों पर उसके गन का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ रहा है तो डराने की जगह वह लोभ देता है। कहता है, लिखने व पढऩे के बाद वह उसे पैसे देगा। जिससे वह पसंद की टॉपी खरीद सकेगा।

वायरल वीडियो पर वरीय पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने मिठनपुरा थानाध्यक्ष को जांच का निर्देश दिया है। साथ ही इसकी रिपोर्ट भी तलब की है। चर्चा है कि वीडियो में दिखने वाला व्यक्ति पूर्व में हथियार रखने के जुर्म में जेल भी जा चुका है। कहा जा रहा कि उक्त व्यक्ति पान का दुकानदार है। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस स्थानीय लोगों से संपर्क कर उसकी तलाश कर रही है। हालांकि देर शाम तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है। मिठनपुरा थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons