विधानसभा में अयांश के इलाज की मांग, SMA बीमारी से पीड़ित बच्चे को 16 करोड़ का इंजेक्शन लगना है, कांग्रेस-BJP बोली-सरकार करे मदद

स्पाइनल मस्कुलर स्ट्रॉफी (SMA) बीमारी से पीड़ित 10 माह के अयांश की मदद के लिए विधानसभा में शुक्रवार को आवाज उठी है। कांग्रेस विधायक मुरारी गाैतम और भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने अयांश के लिए मदद की बात कही है। सरकार से मदद कर बच्चे की जान बचाने की अपील की गई है। अयांश को 16 करोड़ का इंजेक्शन लगना है। इसे लेकर मदद मांगी जा रही है। पटना के रुपसपुर के रहने वाले आलोक कुमार और नेहा सिंह के 10 माह के बेटे अयांश सिंह को रेयर मानी जाने वाली SMA बीमारी है। सरकार और विधानसभा के सदस्यों से पीड़ित बच्चे की मदद की मांग की है। कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम ने शून्यकाल में यह मामला उठाया। संजीव चौरसिया ने भी मामला उठाया और कहा कि बच्चे की जान बचाने के लिए मदद की जानी चाहिए। अयांश के मामा अंकित कुमार ने बताया कि लोगों की मदद से रुपए इकट्‌ठा हो रहे हैं, लेकिन अभी 16 करोड़ की जरूरत है। उनका कहना है कि उम्मीद है कि 16 करोड़ की व्यवस्था बिहार की जनता कर देगी।

अयांश के घर वालों का कहना है कि भोजपुरी गायक राकेश मिश्रा 51 हजार रुपए दिए हैं। दानापुर विधायक रीतलाल यादव ने 50 लाख रुपए दिए हैं। चेनारी विधायक मुरारी गौतम और संजीव चौरसिया भी अयांश के घर गए हैं। पूर्व विधायक राजन तिवारी ने भी गोपनीय सहयोग किया है। हिंदू पुत्र संगठन ने 4 लाख की मदद की है। अभिमन्यु यादव के माध्यम से 1.5 लाख मिला है।

अयांश को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है। पूर्व विधायक राजन तिवारी और सांसद राम कृपाल यादव के पुत्र अभिमन्यु भी कैंपेन चला रहे हैं। सन्नी सिंह राठौड़ मिशन सेव अयांश के नाम से सोशल मीडिया पर कैंपेन चला रहे हैं। सांसद राम कृपाल यादव के पुत्र टीम अभिमन्यु की तरफ से मदद के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। इसी तरह सोशल मीडिया पर दीपक ठाकुर भी कैंपेन चला रहे हैं। सायन कुणाल भी लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं। अभिषेक राय भी कैंपेन चला रहे हैं। पटना में दर्जनों लोग अयांश की मदद के लिए आगे आए हैं और कैंपेन का हिस्सा बने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *