कोरोना वैक्सीन बनाने वाली इंस्टिट्यूट में लग गयी भीषण आग…

Spread the love

आज पूरे देश में एक घटना घटी है बता दे आज पुरे भारत में बहुत बड़ा नुकशान हुआ। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की नई बिल्डिंग में आग लग गई है दरअसल कोवीसील्ड वैक्सीन बनाने वाली ये कंपनी है। बता दे आग इतनी भयंकर लगी की बिल्डिंग के ऊपर काले धुंए का गुबार साफ देखा जा सकता है। लेकिन आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया। फिलहाल दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश कर रही है।

महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की नई बिल्डिंग में आग लग गई है। हालाँकि मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां मौजूद हैं जो आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। आग इतनी भयंकर है कि प्लांट के ऊपर काला गुबार देखा जा सकता है। दमकल कर्मियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. वहीं बिल्डिंग के अंदर कितने लोग फंसे हैं इसकी भी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। विभागकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं और जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा।

आपको बता दे कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करती है। वहीं, भारत में भी कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली हुई है। इस बिल्डिंग में बड़े पैमाने पर वैक्सीन बनाने की योजना चल रही थी। वही इस बिल्डिंग को बनाने में लगभग 300 करोड़ की लागत से बनी है। हालांकि वैक्सीन बनाने का काम यहां अभी शुरू नहीं हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.