बिहार के कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी को चुनौती देकर खुद को बताया PM उम्मीदवार

बिहार कांग्रेस के भीतर गुटबाजी और खेमेबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस के तमाम बड़े नेता महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतरकर साइकिल मार्च निकाल रहे हैं. वहीं एक कांग्रेस नेता ने सीधा अपने आलाकमान राहुल गांधी को ही चनौती दे डाली है. भागलपुर के रहने वाले कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह ने शहर भर में बड़े बड़े होर्डिंग लगाकर खुद को अगला प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. संजीव सिंह ने पोस्टर लगाकर बताया है कि मुझे प्रधानमंत्री बनायें और देशवासियों में खुशहाली लायें. संजीव कुमार सिंह खुद को कांग्रेस का राष्ट्रीय नेता और बिहार झारखंड का पर्यवेक्षक प्रभारी बताया है. संजीव कुमार सिंह ने खुद को लोकसभा और विधानसभा का पूर्व प्रत्याशी भी घोषित किया है.

कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह द्वारा राहुल गांधी को चैलेंज देते हुए खुद को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित करने पर कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने इसे सरकार की साजिश बताया है. कुंतल कृष्णा ने कहा कि आज कांग्रेस महंगाई के खिलाफ पटना में साईकिल यात्रा निकालने जा रही है, जिसमे बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता अजित शर्मा सहित कई बड़े नेता शामिल रहेंगे. इस यात्रा को विफल करने और मीडिया का ध्यान भटकाने के लिये ऐसी कोशिश की जा रही है. संजीव कुमार सिंह का कांग्रेस से कोई मतलब नहीं है.

देशभर में पेट्रोल डीजल के साथ खाद पदार्थो के बड़े दाम के खिलाफ शनिवार को पटना में साइकिल यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इससे पहले 10 जुलाई से 16 जुलाई तक बिहार के सभी जिला मुख्यालयों और प्रखण्ड स्तर पर मार्च और प्रदर्शन करती रही है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार की ओर से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसी हरकत की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *