बिहार में बिगड़े बाढ़ से हालात, CM नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण पर जायजा लेने को निकले

बिहार में बाढ़ के कारण हालात भयावह हो चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कई जिलों का एरियल सर्वे करने वाले हैं. हवाई सर्वेक्षण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से रवाना हो चुके हैं. उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद हैं. सीएम नीतीश आज पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी जिले का जायजा लेंगे.

बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ नीतीश कुमार उन इलाकों में सुरक्षात्मक कार्य और प्रभावितों तक मदद पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी करेंगे. बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर हैं. नेपाल और उसके तराई वाले इलाकों में लगातार हुई भारी बारिश की वजह से कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इससे तटबंध वाले इलाकों में पानी प्रवेश कर चुका है. कई जगहों पर तटबंध टूटने के कारण गांव में पानी फैला हुआ है. चंपारण का इलाका बुरी तरह बाढ़ से प्रभावित हुआ है. साथ ही साथ मुजफ्फरपुर के कई इलाके और सीतामढ़ी में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है.

सीएम नीतीश कुमार पहले चरण में बेतिया और मोतिहारी जाएंगे और वहां का सर्वे करेंगे. इसके बाद दूसरे चरण में सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर का एरियल सर्वे करेंगे. पटना से रवाना होने के पहले मंत्री संजय झा ने कहा है कि बाढ़ की स्थिति क्या है, इसको लेकर के सर्वे के बाद आंकलन किया जाएगा और उसके बाद ही सरकार कुछ कह पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *