CBSE 10th Result: माउंट लिट्रा जी स्कूल बिहटा ने रचा इतिहास, शत-प्रतिशत परीक्षार्थी पास

Spread the love

कोरोना काल के बीच CBSE ने दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में इस साल 91.46 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इस साल 10वीं के लिए 18 लाख 85 हजार 885 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। परीक्षा में 18 लाख 73 हजार 015 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे और परीक्षा में 17 लाख 13 हजार 121 स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

इस साल पटना के प्रतिष्ठित विद्यालयों में से एक माउंट लिट्रा जी स्कूल बिहटा ने इस साल भी शानदार प्रदर्शन किया है। स्कूल के छात्रों के प्रदर्शन की बात करें तो मितिका परवीन ने 97.3 फीसदी अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वहीं श्रुति कुमारी 96.2 प्रतिशत अंक लाकर दूसरे स्थान पर रही. इनके अलावा दीप्ति श्री और शालिनी कुमारी ने क्रमशः 95.2 व 94.8 प्रतिशत अंक लाकर शानदार प्रदर्शन किया . अंजलि अम्बेश्वरी ने भी 93.3 प्रतिशत अंक प्राप्त करके शानदार सफलता हासिल की है. इस विद्यालय से इस बार 41 विद्यार्थियों ने परीक्षा दिया और सभी परीक्षार्थियों ने अच्छे अंकों से सफलता हासिल की है.

विद्यालय के निदेशक नवीन कुमार ने बताया कि ये सफलता परीक्षार्थियों और शिक्षकों की कड़ी की मेहनत का परिणाम है. उन्होंने कहा कि हम आगे भी इसी तरह परचम लहरायेंगे.

आपको बता दें कि सीबीएसई ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए इस वर्ष मेरिट सूची जारी नहीं करने का निर्णय लिया है। बता दें कि इस साल 12वीं कक्षा में कुल 88.78 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.