BREAKING NEWS : यूपी चुनाव पर अमित शाह और नड्डा से हुई जदयू नेताओं की मुलाकात, इतनी सीटों पर बन सकती है बात

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) का समय नजदीक आने के साथ ही अधिकतर पार्टियां गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल जनता दल (यू) (JDU) भी इस बार उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुका है. इसके लिए बीजेपी से गठबंधन की बात भी चल रही है. जदयू नेताओं की भाजपा के वरिष्ठ नेता व देश के गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defense Minister Rajnath Singh) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा(  BJP President JP Nadda) से मुलाकात भी हो चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार तकरीबन 20 सीटों पर दोनों के बीच बात बन सकती है. बताया जा रहा है कि इस बात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi, ) को भी इसकी जानकारी दी जा चुकी है.

जदयू के उत्तरप्रदेश प्रभारी केसी त्यागी ने बात करते हुए कहा की उत्तर प्रदेश चुनाव लड़ने की हमारी पूरी तैयारी है. हम पहले भी यूपी में विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. हम पहले भाजपा के साथ तकरीबन 20 सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं, और उतनी ही सीटों पर कमोबेश इस बार भी बात बन सकती है. केसी त्यागी ने बताया कि पूर्वी और मध्य उत्तरप्रदेश की राजनीतिक और सामाजिक परिस्थितियां लगभग एक जैसी हैं. इसलिए हम इसी क्षेत्र में अपनी तैयारी कर रहे हैं. इस क्षेत्र में अच्छी संख्या में कुर्मी वोट हैं. मेरे लखनऊ प्रवास के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके उनसे इसको लेकर बातचीत भी की है.

केसी त्यागी ने बताया कि गठबंधन को लेकर उनकी बीजेपी में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात हो चुकी है. प्रधानमंत्री को भी इसके बारे में जानकारी दी जा चुकी है. हमारी पहली प्राथमिकता भाजपा के साथ गठबंधन में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने की है. त्यागी ने कहा कि तमाम भाजपा नेताओं के साथ हुई बातचीत सकारात्मक हुई है और उम्मीद है जल्दी ही गठबंधन को लेकर फैसला हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *