बीजेपी ने सरकारी जॉब में 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण का किया वादा, हिमाचल प्रदेश के लिए BJP का संकल्प पत्र-UCC होगा लागू

Generic placeholder image
  लेखक: कुलदीप सिंह

हिमाचल प्रदेश- बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश में संकल्प पत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की बात कही है, इसके अलावा वक्फ प्रॉपर्टी की जांच होगी कहा.दरअसल हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कई बड़े वादे करते हुए घोषणापत्र जारी किया है मौके पर सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

जेपी नड्डा ने कहा कि कॉमन सिविल कोड को लागू करने के लिए कमेटी बनाई जाएगी, बीजेपी सरकार एक सर्वे करेगी और वक्फ की जो संपत्ति है, उसके कानून के मुताबिक एक न्यायिक आयोग के तहत जांच की जाएगी और उसका जो गैर कानूनी तरीके से प्रयोग करेगा उसपर रोक लगाई जाएगी.

 

सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण

जेपी नड्डा ने कहा कि इस संकल्प पत्र में 11 वचन हैं. ये वादे समाज में समानता लाएंगे. ये वादे हमारे नौजवानों और किसानों को ताकत देंगे, बागवानी को मजबूती देंगे, सरकारी कर्मचारियों को न्याय दिलाएंगे और धार्मिक पर्यटन को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण मिलेगा. इसके अलावा 6-12 क्लास तक की छात्राओं को साइकिल मिलेगी और ग्रेजुएशन कर रहीं छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी.

युवाओं के लिए 8 लाख से ज्यादा नौकरियां

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम 8 लाख से अधिक रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे. हम सुनिश्चित करेंगे की अगले 5 साल में PMGSY के तहत सभी गांव पक्के सड़कों के साथ जुड़ जाएं. अगले 10 सालों में धार्मिक स्थानों के आसपास आधारभूत संरचना और परिवहन को विकसित करने के लिए शक्ति योजना लागू होगी.

 

किसानों को मिलेगी जीएसटी से छूट

जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे किसान भाई सेब के पैकेजिंग में जो सामग्री इस्तेमाल करते हैं उसके लिए GST 12 प्रतिशत होगी और अतिरिक्त GST राज्य सरकार वहन करेगी. हम राज्य में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोलेंगे.बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर की दृष्टि से मोबाइल क्लीनिक वेन्स को हर विधानसभा में दोगुना किया जाएगा. जिससे दूर-दराज के क्षेत्रों में लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें. युवाओं के लिए बीजेपी सरकार हिम स्टार्टअप योजना चलाएगी. स्टार्टअप को प्रमोट करने के लिए 900 करोड़ का कॉर्पस फंड खड़ा किया जाएगा.

दो लाख परिवार जुड़ेंगे स्वच्छता के साथ

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सशक्तिकरण के लिए काम किया. 28 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से जोड़ा. 2 लाख परिवारों को हमने स्वच्छता के साथ जोड़ा और इज्जत घर बनवाए. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को घर दिया. सौभाग्य योजना के तहत घर-घर बिजली पहुंचाई. 5 लाख 30 हजार परिवारों को हिमकेयर योजना से जोड़कर मुफ्त इलाज दिया. उज्ज्वला योजना के तहत हर घर रसोई सिलेंडर पहुंचाया. हर घर नल के माध्यम से हर घर में जल पहुंचाया.

 

Himachal Pardesh Election 2022 BJP sankalp Patra Uniform civil code Anurag Thakur Hindi news Headlines India news Headlines India

Comment As:

Comment (0)