कानून व्यवस्था पर बीजेपी ने अपने ही सरकार की खोली पोल

Spread the love

बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर अभी तक सिर्फ विपक्ष की ओर से नीतीश सरकार पर हमला किया जाता था, लेकिन अब सत्ता पक्ष के ही नेता अपने ही सरकार पर निशाने साधने से बाज नहीं आ रहे हैं। दरअसल, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सत्ताधारी नेता ने सवाल खड़े कर दिए हैं। बुधवार को सीतामढ़ी से बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने विधानसभा की कार्यवाही के दौरान अपनी ही सरकार को घेरते हुए कहा है कि अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उन्होंने आगे कहा की एनडीए वन की तुलना में अपराध नियंत्रण में काफी कमी आई है।

आपको हम बता दें, बिहार विधानसभा में इस वक्त बजद सत्र चल रहा है। विपक्ष की ओर से तमाम बड़े चोटे मुद्दे को उठाया जा रहा है और सरकार से उस पर जवाब मांगा जा रहा है। इसी कड़ी में जब सीतामढ़ी बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। उन्होंने आगे ये भी कहा कि हालाकिं,एनडीए की तुलना में आपराधिक घटनाएं कम हो गई हैं। साथ ही साथ उन्होंने नीतीश कुमार को सलाह तक दे दाली और कहा कि बिहार में अपराध को लगाम लगाने के लिए योगी मॉडल को अपनाना चाहिए। केवल पूरे बिहार को ही नहीं, बल्कि अपराध पर नियंत्रण रखने के लिए देशभर में यूपी मॉडल को लागू करना चाहिए।

मालूम हो कि हाल के दिनों में बिहार में अपराध की घटनाओं में एक बार फिर से इजाफा हुआ है। जिस इलाके के बीजेपी विधायक ने कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं वहीं शराब माफियाओं ने मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पिछले दो दिनों में ही बिहार में जहां समस्तीपुर और बेगूसराय में बैंक में लूट की घटना हुई है वहीं पटना, छपरा, मोतिहारी समेत अन्य जिलों में भी अपराध की कई वारदातें सामने आई हैं।

बता दें, इस वक्त बिहार विधानसभा में बजद सत्र चल रहा है और सत्र के दौरान कई सारे सवाल दागे जा रहे हैं। हालाकिं,बीजेपी विधायक के इस बयान से क्या कुई सत्ता पक्ष के तरफ से कुछ प्रतिक्रिया सामने आती हैं, ये देखना अहम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.