BJP नेता भारी टेंशन में, अब और बढ़ी इंतजार की घड़ी,जानिए क्या हुआ…

Spread the love

बिहार में 2 महीने हो गये है सरकार के गठन हुए, लेकिन अभी तक बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पाया हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर परेशान हैं। नितीश कुमार अब तक दो बार सार्वजनिक तौर पर कह दिया हैं कि बीजेपी की वजह से कैबिनेट विस्तार नहीं हो पा रहा है। बता दे नई सरकार के शपथ के 2 महीने से अधिक बीत गए लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी और जेडीयू में सहमति नहीं बन पा रही है। सिर्फ जेडीयू ही नहीं बल्कि बीजेपी के नेता भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने से टेंशन में हैं। बीजेपी बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव के दिल्ली लौटने के बाद मंत्री पद की दौड़ में शामिल नेताओं की चिंता फिर से बढ़ गई है।

मंत्रिमंडल में जगह पाने को लेकर भाजपा के नेता पटना से लेकर दिल्ली तक दौड़ लगा रहे है लेकिन कैबिनेट में जगह पाने वाले नेताओं की इंतज़ार खत्म नहीं हो रही हैं। बीजेपी नेताओं को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली कि बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव दिल्ली से पटना आने वाले हैं। वही इसके बाद अन्य मंत्री की टेंशन बढ़ गई। आपको बता दे भूपेन्द्र यादव 25 जनवरी को ही पटना आये और 27 जनवरी को मिलन समारोह में सम्मिलित होने के बाद वापस दिल्ली लौट गए। लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहयोगी दल जेडीयू से कोई बातचीत नहीं की । इसके बाद अब मंत्री बनने की दौड़ में शामिल भाजपा नेता फिर से टेंशन में आ गए हैं।

बता दें इस बार बीजेपी की विधानसभा में विधायकों की संख्या ज्यादा होने से भाजपा कोटे से अधिक मंत्री बनेंगे। मंत्री पद की दौड़ में शामिल एक बीजेपी नेता ने बताया कि इंतजार की भी कोई सीमा होती है। इंतजार करते-करते 2 महीना 10 दिन बीत गए लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार पर बात ही नहीं बनी है।पता नहीं कब तक इंतजार करना पड़ेगा।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज प्रदेश कार्यालय में मेडियकर्मियो से बातचीत करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर अभी कोई देरी नहीं हुई है साथ ही साथ उन्होंने कहा की समय आने पर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। लेकिन बड़ा सवाल यही है, विभाग के बोझ तले मंत्री दबे हुए हैं फिर भी बीजेपी अध्यक्ष कह रहे कि कैबिनेट विस्तार में अभी देरी नहीं हुई है।मतलब साफ तौर पर ये है कि बीजेपी – जेडयू में कैबिनेट के बैठक को लेकर अभी तक बात नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.