कोरोना वैक्सीन पर आई बड़ी खबर….. 

कोरोना संकट को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बैठक में वैक्सीन को लेकर बड़ी बात कही और बताया कि कुछ हफ्तों में ही वैक्सीन आने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने कहा कि वैज्ञानिकों को हरी झंडी के बाद टीकाकरण पर काम शुरू हो जाएगा। पीएम मोदी ने संकेत दिए कि कोरोना की वैक्सीन पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को मिल सकती है।

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में बनी हुई हैं। वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। भारत एक विशेष सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा।

पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से जमीन पर उतारा जाएगा। वैक्सीन की कीमत क्या होगी, इसपर केंद्र और राज्य मिलकर फैसला लेंगे। कीमत पर फैसला लोगों को देखते हुए किया जाएगा और राज्य की इसमें सहभागिता होगी और इस दौरान बीजेपी के तरफ से कुछ देर पहले ट्वीट किया गया और उसमे सांझा किया है की  कुछ हफ्तों में ही वैक्सीन आने की उम्मीद है और संकेत दिया गया  है की सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन बुजुर्गों को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons