चुनाव से पहले योगी सरकार का मास्टरस्ट्रोक, एक लाख नौकरियों की कर ली तैयारी

योगी सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले एक ऐसा दांव चला है जिसके बाद चुनाव की दिशा और दशा बदल जाएगी। चुनाव से पहले योगी सरकार ने सूबे में एक लाख रोजगार देना की तैयारी कर ली है इतनी भारी संख्या में आई भर्ती युवाओं में जोश भर देगी.

किस विभाग में है युवाओं के लिए मौके

पुलिस विभाग में 25 हजार जवानों की भर्ती तैयारी कर रहे नौजवानों के लिए किसी अमृत से कम नहीं. क्योंकि सड़कों पर आपको ऐसे हजारों लड़के मिलेंगे जो लगातार भागदौड़ करते दिखेंगे, ऐसे में उनके लिए आई ये भर्ती उनमें नया जोश भर देगी. वहीं शिक्षा विभाग में भी भारी संख्या में नौकरियां निकल सकती हैं। स्वास्थ्य विभाग में भी संविदा के स्तर पर सभी जिला अस्पतालों में भर्ती की तैयारी हो रही है. और कहा जा सकता है की अगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से इसे बहुत बड़ा कदम बताया जा रहा है.

यूपी पुलिस में भर्ती से होगी शुरूआत

एक अनुमान के मुताबिक अकेले यूपी पुलिस में ही लगभग एक लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं जिन्हे धीरे धीरे भरने की तैयारी हो रही है. और पहले चरण में सरकार 25 हजार भर्ती के साथ इसे शुरू कर सकती है. इसके लिए यूपी पुलिस बोर्ड को संस्तुति भेज दी गई है. और इस प्रकिया को भी आप जल्द ही शुरू होते देखेंगे. वहीं जो पद रिक्त रह जाएगे उनको बाद में भरा जाएगा.

बाकी विभागों में भी योगी की नजर

यूपी पुलिस  के बाद जिला अस्पतलों में भारी संख्या में पद रिक्त है जिसमें काम करने हेतु चिकित्सकों स्टाफ, टेक्निकल स्टाफ, निर्सिंग स्टाफ और अन्य सहयोगी स्टाफ की भर्ती करने की तैयारी भी जोरों पर है. हालांकी इस वर्ग में सबसे ज्यादा नौकरियां तो नर्सिंग स्टाफ के लिए निकाली जाएगी. वहीं इस वर्ग में संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी. सरकार का जोर ये भर्तियां कर कोरोना की अगामी लहर से निबटने में भी होगा ताकी स्टाफ की कमी न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *