पटना में बजरंग दल का जबरदस्त हंगामा, कार्यकर्ताओं ने कई घंटे तक गाड़ियों को रोका

पटना में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतारकर खूब हंगामा किया. हंगामे के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हो गई. लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हुई. बारिश के बावजूद भी कार्यकर्ता सड़क पर डटे रहे और विरोध-प्रर्दशन किया. कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी भी की.

दरअसल, ये पूरा मामला करबिगहिया इलाके में पानी टंकी के पास राजेश कुमार गौंड की एक खटाल से जुड़ा है. जिसमें बीते 9 सितंबर को आग लग गई थी. आगलगी की इस घटना में तीनों मवेशियों की मौत हो गई थी. घटना के अगले दिन भी कार्यकर्ताओं ने आवाज़ उठाई थी लेकिन जक्कनपुर थाना की पुलिस ने संभाल लिया था. लेकिन आज पटना के चिड़ैयाटांड़ इलाके में सड़क पर उतर आए. इन्हें स्थानीय इलाके के युवकों का भी सपोर्ट मिल गया. जिस कारण चिड़ैयाटांड़ पुल के नीचे वाले लेन के पास बैरिकेडिंग कर रोड को जाम कर दिया.

मौके पर जक्कनपुर थानेदार मुकेश वर्मा अपनी टीम के साथ मौजूद थे. इन्हें एक्स्ट्रा SRF की फोर्स को बुलाना पड़ा. पुलिस ने पहले तो समझाने-बुझाने का प्रयास किया. एक बार हंगामा कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता मान भी गए. सड़क से जाम हटा दिया गया. लेकिन, दो मिनट बाद ही कार्यकर्ताओं ने चिड़ैयाटंड़ पुल के बीचों-बीच जाम लगा दिया जिसके बाद पुलिस टीम वहां भी पहुंची. यहां से जाम हटाने के लिए पुलिस को कुछ प्रदर्शनकारियों के ऊपर हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. तब जाकर सड़क से पूरा जाम हट पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *