राजद के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भोजपुरी गायक की फिसली जुबान, नहीं पहुंचे लालू के बड़े लाल तेजप्रताप

राष्‍ट्रीय जनता दल आज पटना स्थित पार्टी कार्यालय में अपना 25वां स्थापना दिवस समारोह मना रहा है। इसमें कोरोनावायरस से बचाव की गाइडलाइन का ध्‍यान रखा गया है। कार्यक्रम की शुरुआत भोजपुरी निर्गुन गीत के साथ हुई है। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने सांस्‍कृतिक सत्र के बाद औपचारिक उद्घाटन किया। उन्‍होंने करीब साढ़े तीन साल बाद पहली बार कार्यकर्ताओं को वर्चुअल संबोधित किया। उद्घाटन के बाद उन्‍होंने अपना संक्षिप्‍त संबोधन दिया। उन्‍होंने कहा कि राजद कार्यकर्ता विषम परिस्‍थ‍ितियों में स्‍थापना दिवस मना रहे हैं। उन्‍होंने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। इसके ठीक पहले एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान लालू ने कहा है कि वे सक्रिस राजनीति में जिंदगी भर बने रहेंगे। लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर भी बात की।

लालू यादव का मुख्‍य भाषण दोपहर एक बजे के बाद होगा। यह चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का जमानत पर रिहा होने के बाद कार्यकर्ताओं से पहला सामूहिक संवाद होगा। लालू से पहले तेजस्‍वी यादव और अन्‍य पार्टी नेता कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

12:00 बजे: स्थापना दिवस के अवसर पर आरजेड़ी ने पार्टी का मुखपत्र ‘राजद समाचार’ जारी किया। तेजस्वी यादव ने इसका विमोचन किया। इसके माध्‍यम से पार्टी कार्यकर्ताओं तक अपनी बातों को पहुंचाएगी। इस अवसर पर पार्टी ने एक वीडियो जारी पिछले 25 सालों के अपने संघर्ष को भी दिखाया है।

11:32 बजे: आरजेडी के उद्घाटन समारोह में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अभी तक नहीं पहुंच सके हैं। इसे उनकी नाराजगी  से जोड़ा जा रहा है। हालांकि, पार्टी ने इससे इनकार किया है।

11:30 बजे: भोजपुरी गायक भरत शर्मा ने गीत गाने के दौरान तेजस्‍वी को आरजेडी का अध्‍यक्ष कह दिया। यह पंक्ति गायक ने दो बार गाया। अब इसे जुबान फिसलना बताया जा रहा है।

11:10 बजे: लालू ने दिल्‍ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास से कार्यक्रम का उद्घाटन मोमबत्‍ती से दीप प्रज्‍जवलित करते हुए किया। उनके साथ बड़ी बेटी के अलावा पत्‍नी राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं। पटना में राजद कार्यकर्ताओं ने इसका पूरा प्रसारण पार्टी दफ्तर में देखा। राजद के इंटरनेट मीडिया अकाउंट से भी इसका लाइव प्रसारण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *