बीजेपी MLC देवेश कुमार का ऑडियो वायरल, बोले-पार्टी में कई नेता चोर, पार्टी प्रवक्ता ब्लैकमेलर, 42 करोड़ का घोटाला भी

इस वक्त राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर आ रही है। बिहार बीजेपी प्रदेश महामंत्री और राज्यपाल कोटे से MLC देवेश कुमार का एक सनसनीखेज ऑडियो सामने वायरल हुआ है। इसमें वो बीजेपी के कई बड़े नेताओं को ही चोर बता रहे हैं। संगठन के नेताओं पर आरोप लगाते हुए उन्हें चोर करार दिया है। ऑडियो में महामंत्री देवेश कुमार कह रहे हैं कि इस सिस्टम में हर कोई चोरी कर रहा है। चाहे संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी हो या फिर संगठन सह मंत्री शिवनारायण महतो या फिर अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जय नाथ चौहान हो, सब इस सिस्टम में चोर है। वहीं, देवेश कुमार के इस ऑडियो में 42 करोड़ के घोटाले का भी जिक्र है। यहां तक की इस ऑडियो में देवेश कुमार ने प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह को ब्लैकमेलर तक कह दिया। इसमें दिल्ली के 11 महामंत्रियों को भी नकारा बताया गया है।

1 मिनट 55 सेकंड के इस ऑडियो में क्या कुछ बातें हुई हैं। अब, आपको सुनाते हैं। इसमें सिर्फ देवेश कुमार की आवाज है। दूसरे पक्ष की आवाज नहीं है। इसमें देवेश बोलते हैं ‘उनको कहा था.. कि बाद आप यह बोलो..अच्छा हम देख लेते हैं… कल भूपेन जी आए थे.. इसलिए दिन में हम कुछ कर नहीं पाए ..हां हां… हम बोल देते हैं…हम उन्हीं को बोलते हैं… अरविंद सिंह है… ब्लैक मेलर… उसे कहीं कुछ चीजें हैं… शेयर नहीं कीजिएगा… तो सीधे ब्लैकमेल पर उतर आएगा…ब्लड प्रेशर बढ़ा लेगा…घर पर बैठ जाएगा… उसके पास नागेन्द्र जी का फोन भी आता है… सब आपको डील करना पड़ेगा… दुनिया में सिस्टम है ना सिस्टम में शिव नारायण जी भी चोर हैं शशि जी भी चोरी कर रहे हैं…11 जनरल सेक्रेटरी है पार्टी में… दिल्ली के…सब नकारे हैं.. कोई किसी का आदमी है.. कोई किसी का आदमी है.. हम तो देखते थे.. क्या कर रहे हैं.. क्या टीम बनाई हुई है.. कोई किसी का आदमी है कोई किसी का आदमी है…जय नाथ चौहान साला 10 लाख इंस्टॉलमेंट पर ले ले के..5-6 लाख तो हम देखे हैं… लिखा हुआ.. 42 करोड़ का..”

इधर, इस ऑडियो के आने के बाद पहले देवेश कुमार से संपर्क किया गया। देवेश कुमार ने बताया कि वह इस ऑडियो में जो आवाज है, उनकी नहीं है। जिन लोगों के बारे में इसमें जिक्र किया गया है, वह सारे आदरणीय हैं। देवेश कुमार ने कुछ लोगों को अपना पिता तुल्य भी बताया। देवेश कुमार कहते हैं कि इस ऑडियो को कई जगहों से काट छांट कर, एक साथ मिला कर बनाया गया है। यह पूरी तरह से डोक्टेड ऑडियो है। यह मेरी आवाज नहीं है। मुझे फंसाने के लिए इस तरह का षड्यंत्र रचा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *