बिहार कांग्रेस में टूट की खबरों के बीच राहुल गांधी ने सभी MLA को दिल्ली बुलाया

बिहार कांग्रेस में भारी फेरबदल की सूचना और 7 जुलाई को कांग्रेस के बिहार (Bihar Congress) के नेताओ का राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ बैठक को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गयी है. कांग्रेस आलाकमान के बुलावे पर नेताओं का दिल्ली जाना जारी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) आज दिल्ली के लिए रवाना हुए उनके साथ पार्टी के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा भी दिल्ली रवाना हुए हैं. 7 जुलाई को राहुल गांधी के साथ दिल्ली में बिहार के सभी विधायक और विधान पार्षदों की बैठक होनी है हालांकि प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बताया कि औपचारिकता के रूप में यह बैठक हो रही है.

राहुल गांधी के साथ बैठक में क्या एजेंडा होगा ये तय नहीं है. झा ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन पर चर्चा होगी या नहीं यह वहां जाने के बाद पता चलेगा जबकिं बिहार कांग्रेस में टूट के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने यह कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. कांग्रेस से कोई भी विधायक टूटने वाले नहीं हैं. यह जदयू के द्वारा फैलाई जाने वाली झूठी बात है. बिहार में राजद के द्वारा महंगाई और बेरोजगारी को लेकर किये जा रहे आंदोलन पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने यह बताया की कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगी. राजद के महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन में कांग्रेस उनका भरपूर साथ देगी.

दरअसल बिहार में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व बदलने और विधायकों के टूट की लगातार मिल रही खबरों के बीच पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहली बार हस्तक्षेप किया है. पार्टी ने इन नेताओं के अलावा सांसद, सीनियर नेताओ को भी राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है. मीरा कुमार, निखिल कुमार, तारिक अनवर सरीखे कांग्रेस के सीनियर नेता भी दिल्ली गए हैं जहां राहुल गांधी की मौजूदगी में बिहार कांग्रेस संगठन बदलाव के साथ कांग्रेस टूट पर भी चर्चा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *