UP Election: महिलाओं के बाद अब युवाओं के लिए मेनिफेस्टो लाएगी कांग्रेस, प्रियंका और राहुल गांधी आज करेंगे घोषणा

Spread the love

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए शुक्रवार को पार्टी का युवा केंद्रित घोषणापत्र (Youth Manifesto) जारी करेंगे. 

दोनों नेता पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. यह दुर्लभ मौकों में से एक है जब दोनों नेता संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित करेंगे. कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में युवाओं और महिलाओं पर विशेष जोर दे रही है और उसने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी. 

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कुछ महीने पहले ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान की शुरुआत करते हुए घोषणा की थी कि विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिये जाएंगे. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 41 और उम्मीदवारों की घोषणा की. इनमें 16 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी दूसरी सूची में भी पहली सूची की तरह महिलाओं की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत है. इससे पहले पार्टी ने 13 जनवरी को 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी और उसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *