ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों को पीटा, मामला सुलझाने पहुंची पुलिस के साथ हुई झड़प

लखीसराय जिले के कबैया थाना क्षेत्र से महज सौ मीटर की दूरी पर शनिवार की अल सुबह एक निजी क्लिनिक में प्रसूता की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। डॉक्टर की लापरवाही से मौत का आरोप लगाते हुए परिजनों ने न सिर्फ क्लिनिक में तोड़फोड़ की बल्कि महिला व पुरुष आयुर्वेद डॉक्टर के साथ ही मामले को सुलझाने पहुंची पुलिस के साथ मारपीट की। मृतका केंद्रीय सरकारी सेवा में कार्यरत थीं।

बताया जा रहा है कि रामगढ़चौक थाना क्षेत्र के इमामनगर सुरारी निवासी संजय कुमार की पत्नी सिलम कुमारी प्रसव पीड़ा के बाद कबैया थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित साईं सेवा क्लिनिक में भर्ती करायी गईं थीं। मृतका के परिजन नीलम देवी और दीपक कुमार ने बताया कि ऑपरेशन के नाम पर पहले तो चिकित्सक द्वारा 80 हजार रुपए जमा करवा लिये गये। ऑपरेशन के बाद नवजात का जन्म हुआ और फिर थोड़ी देर बाद डॉक्टर अपने कमरे में चले गए।

देर रात करीब तीन बजे स्थिति बिगड़ने पर जब दोबारा डॉक्टर को बुलाने गए तो तीन बार टाल-मटोल कर गए और यह कहकर लौटा दिया कि जाओ कुछ नहीं होगा। बाद में जब परिजनों ने दबाव बनाया तो डॉक्टर आए और स्थिति खराब होने की बात कहकर कहीं और ले जाने की बात कहने लगे। कुछ ही देर बाद नीलम की मौत हो गई। इसपर परिजन आक्रोशित हो गए और डॉक्टर व अस्पताल कर्मियों के साथ मारपीट की। अस्पताल के दरवाजे व कुछ अन्य सामानों को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *