पटना में बाइक ने 9 साल की मासूम को कुचला, मौत, नौबतपुर-शिवाला मुख्य मार्ग पर यातायात बाधित

राजधानी पटना के नौबतपुर-शिवाला मुख्य मार्ग पर एक तेज रफ्तार बाइक ने एक बच्ची को कुचल डाला। हादसा इतना भीषण था कि बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार वहां से भाग निकला। घटना की सूचना मिलते ही मुर्गियाचक मुसहरी के लोग आक्रोशित हो गए और बाइक से भाग रहे युवकों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन बाइक सवार युवक घटनास्थल से फुल स्पीड में भाग निकले।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मुर्गियाचक मुसहरी के नजदीक रूपचंद मांझी की बेटी तनु कुमारी ( 9 वर्ष ) सड़क के किनारे खेल रही थी। इसी क्रम में नौबतपुर से खगौल की तरफ तेजी से जा रहे एक बाइक ने तनु को कुचल डाला। इस हादसे में तनु की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। तनु की मौत से गुस्साए मुर्गियाचक मुसहरी के लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम और प्रदर्शन की सूचना मिलते ही फुलवारीशरीफ थाना सहित जानीपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। फुलवारीशरीफ थानाध्यक्ष ने मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर जाम हटाने को कगा, लेकिन लोग नहीं माने।

आक्रोशित लोगों ने चिलचिलाती धूप में जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने बताया कि सूचना अंचलाधिकारी को दी गई है। उन्होंने बताया कि सरकार की पारिवारिक लाभ योजना के तहत अंचल से ₹20,000 एवं मुखिया फंड से 4 हजार रुपए देने का आग्रह मृतक के परिजनों के लिए किया गया है । इस बीच सड़क जाम में कई गाड़ियों के साथ-साथ कई स्कूल बस और आपातकालीन सेवा के गाड़ियां भी फंसी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *