बच्‍चों जैसी खेली टीम इंडिया : एशिया कप में उम्‍मीदें खत्‍म, इन 5 कारणों को सुधारते तो नजारा अलग होता

Generic placeholder image
  लेखक: हेडलाइंस डेस्क

दुबई: एशिया कप में सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका से हार के बाद अब भारत की उम्‍मीदें लगभग खत्‍म हो गई हैं। मंगलवार को श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से बुरी तरह हराया। टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय प्रशंसकों में काफी नाराजगी देखी गई।

सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने भारतीय प्‍लेयर्स और सेलेक्‍टर पर सवाल उठाए हैं। क्रिकेटप्रेमियों का कहना है कि अब भारतीय टीम को चुपचाप वापस आ जाना चाहिए। अब गली के बच्‍चों से मैच कराया जाए, तब इनका आत्‍मविश्‍वास आएगा। वहीं, सुनील गवास्‍कर ने भी पंत की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। 

ये रहे हार के पांच कारण 

  • ओपनिंग जोड़ी नहीं चली ​​​​​​​
    टी-20 मैचों में ओपनिंग जोड़ी का बेहतर स्‍कोर पूरी टीम को मजबूती देता है, लेकिन ओपनिंग जोडी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। वहीं, श्रीलंका के ओपनर बल्‍लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम की जीत की नींव रखी। भारत ने 174 रनों का टारगेट दिया था। पथुम निसानका और कुसल मेंडिस की सलामी जोड़ी ने 67 गेंदों पर 97 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। यहीं नहीं श्रीलंका को नई दिशा मिली। 
  • कप्‍तान को छोड़कर सब फेल 
    टीम इंडिया की ओर से सिर्फ रोहित शर्मा के बेहतरीन प्रदर्शन को छोड़कर बल्‍लेबाज को बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए।  रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर चार छक्कों और पांच चौकों की मदद से 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। सिर्फ चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए मात्र 58 गेंदों पर 97 रन की साझेदारी की। बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में रोहित शर्मा कैच आउट हो गए। 
  • मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज नहीं चले 
    टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज पूरी तरह से फेल साबित हो गए। कप्‍तान रोहित शर्मा के अलावा कोई भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सका। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। 13 रन पर भारत के दो विकेट हो चुके थे। केएल राहुल एलबीडब्ल्यू और कोहली क्लीन बोल्ड हो गए। सूर्या और रोहित शर्मा के आउट होने के बाद पूरी टीम ढह गई। 
  • पंत और राहुल कमाल नहीं दिखा सके 
    सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा सवाल रिषभ पंत और केएल राहुल के प्रदर्शन को लेकर उठा रहे हैं। एशिया कप में दोनों ही खिलाड़ी कोई खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके। वहीं, सुनील गवास्‍कर ने भी रिषभ पंत की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। 
  • बॉलर के तौर पर हार्दिक पांडया फेल 
    एशिया कप की सीरिज में सिर्फ पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले मैच में हार्दिक पांडया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके बाद उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। पाकिस्‍तान के दूसरे मैच में वे काफी महंगे साबित हुए थे। वहीं,श्रीलंका के मैच में भी वे खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

प्रभावशाली नहीं रहे बॉलर 
पाकिस्‍तान और श्रीलंका के मैच में भारतीय बॉलरों ने बहुत निराश किया। भुवनेश्‍वर कुमार भी विकेट चटकाने और रनों को रोकने में नाकाम रहे। हालांकि, श्रीलंका के साथ मिडिल ओवर में भारत ने मैच में वापसी की, जहां युजवेंद्र चहल ने तीन और रविचंद्रन अश्विन ने एक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि, उसके बाद किसी भी बॉलर ने श्रीलंका के बल्‍लेबाजों पर अंकुश लगाया। 

ये थी प्लेइंग-11 
भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (C), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (WK), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह
श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (WK), चरिथ असलंका, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (C), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका

Asia Cup 2022 Asia Cup Cricket INDvsSL Headlines India Hindi News news Sports News

Comment As:

Comment (0)