रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ़्यू लागू रहेगा।

Spread the love

टना : कंटेनमेंट जोन को छोड़ कर पटना जिले की सभी दुकानें, सरकारी व निजी कार्यालय तथा होटल व रेस्तरां सोमवार से पूरी तरह खुल जायेंगे. यह सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक खुली रह सकेंगी. हालांकि रात्रि नौ बजे से सुबह पांच बजे तक पूरे जिले में कर्फ्यू लागू होगा. इस अवधि में सिर्फ मेडिकल सामग्री की दुकानें, दवा दुकानें व मेडिकल क्लिनिक ही खुल सकेंगी. डीएम कुमार रवि ने बताया कि विभिन्न दुकानों के खोलने के दिन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है. मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स में ऑड-इवन की व्यवस्था भी खत्म हो जायेगी. सभी दुकानें, मार्केटिंग व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स तथा तमाम सरकारी व निजी कार्यालय पूरे स्ट्रैंथ के साथ सोमवार से खुल सकेंगे. इसके साथ ही आरटीपीएस काउंटर सहित डायरेक्ट पब्लिक सर्विस से जुड़ी सेवाएं भी बहाल हो जायेंगी.

होटल-रेस्तरां में बैठ कर खाने की मनाही, पैक कर ले जा सकेंगे खाना डीएम ने बताया कि होटल, रेस्तरां व मिठाई की दुकान भी प्रत्येक दिन खोले जा सकेंगे. लेकिन वहां पर बैठ कर खाने की मनाही होगी. ग्राहक वहां से सामग्री खरीद कर यानि टेक अवे अथवा होम डिलीवरी के माध्यम से खाना ले सकेंगे. होटेल में बैठ कर खाने की व्यवस्था आठ जून से बहाल होगी.

कंटेनमेंट जोन छोड़ कर कहीं आने-जाने की मनाही नहीं

डीएम ने बताया कि अब अंतर राज्य या राज्य के अंदर किसी व्यक्ति या सामग्री के आवागमन के लिए पास की जरूरत नहीं होगी. 21 कंटेनमेंट जोन छोड़ कर लोग कहीं भी आ-जा सकेंगे. कंटेनमेंट जोन में सिर्फ मेडिकल एवं आवश्यक सेवाएं जारी रखी जायेगी तथा इस जोन में किसी के आने-जाने पर पहले की तरह रोक बरकरार रहेगी. संबंधित क्षेत्र में दुकान खोलने की इजाजत नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.