बिहार में संदिग्धों की जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया गया हैं।

Spread the love

पटना:पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में सोमवार को 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना को लेकर अति संवेदनशील बने मुंगेर जिले के जमालपुर में 22, लखीसराय में तीन और पूर्णिया में एक मरीज संक्रमित पाया गया। इन सभी को आइसोलेट किया गया है। सीमांचल के पूर्णिया में यह कोरोना का पहला मामला है। मंगलवार को बांका, मुंगेर व अररिया में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।

कोरोना के बढ़ते मामले पर अंकुश लगाने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने मुंगेर में मोर्चा संभाल लिया है। प्रमंडलीय आयुक्त ने डीआइजी मनु महाराज, डीएम राजेश मीणा, एसपी लिपि सिंह, सिविल सर्जन के पुरुषोत्तम सहित सभी वरीय प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए मरीजों को तुरंत आइसोलेशन सेंटर में रखें। वहीं, उनके घरों पर होम क्वारंटाइन को लेकर जारी दिशा निर्देश से संबंधित पोस्टर लगवाएं।

आयुक्त को बताया गया कि अभी आइसोलेशन सेंटर के रूप में चिह्नित किए गए क्वींस हॉस्टल में पॉजिटिव मरीजों को रखा गया है। इस पर आयुक्त ने कहा कि जीएनएम स्कूल मुंगेर में भी मरीजों को आइसोलेट करें। जमालपुर कंटेनमेंट क्षेत्र के राम प्रताप वंशीधर उच्च विद्यालय में संक्रमित वार्ड के संभावितों का परीक्षण किया गया। जमालपुर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी परीक्षण कार्य में तेजी लाने के लिए माइकिंग कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.