बिहार में भयावह स्थिति,11जिलों में फैली कोरोना महामारी।

Spread the love

बिहार में फैलता कोरोना ।

सुधीर गांधी की रिपोर्ट।
अभी बिहार सरकार लोगों को जागरूक बचाव ही सिखा रही थी कि आज 16 साल की लड़की समेत तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़ गई । आंकड़े बताते हैं कि कोरोना वायरस के अब बिहार में कुल संख्या हुई 64 हो गई है।
कोरोना जंहा भारत में कई राज्यों को अपने चपेट में ले रख्खा है तो वहीं अब बिहार भी पीछे नही रहा है लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार रात को तीन लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसके साथ अब संख्या बढ़कर कर बिहार में संक्रमितो की 64 हो गई है। स्वास्थाय विभाग की रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है , कि दो संक्रमित मरीज बेगूसराय जिले के हैं। जबकि एक संक्रिमत मरीज नवादा की 16 साल की लड़की भी कोविड-19 संक्रमित पाई गई है। जागरूकता के बाद बीते 24 घंटे में बिहार में चार लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। शनिवार दोपहर को नवादा के एक 45 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं 16 वर्षीय संक्रमित लड़की का संबंध भी नवादा बताया जा रहा है। इसके साथ ही बेगूसराया के दोनों संक्रमित की उम्र 63 और 40 साल बताई जा रही है।

बिहार के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने कहते हैं कि संक्रमित मरीजों से सीधे संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने का आदेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए कह दिया गया है। जल्द ही हम सबकी पहचान कर क्वारंटाइन करेंगे। कोरोना टेस्ट के लिए इन सभी लोगों के नमूने लिए जाएंगे। कब जायेंगे ये बात नहीं बताई ,साथ ही उन्होंने कहा कि ये लोग कोविड-19 मरीज के संपर्क में आकर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।
बिहार में सबसे ज्यादा मरीज सीवान में पाये गये । जिनकी संख्या 29 बताई जा रही हैं। जिनमें से 21 लोग एक ही परिवार के हैं। इसके साथ ही मुंगेर में सात, तो वहीं राजधानी पटना में संक्रिमत मरीजों का आंकड़ा 5 हो गया है,साथ ही गया में भी 5 मरीज हो गए हैं कोरोना संक्रिमत , ये आंकड़ा यही नहीं रुक रहा है बल्कि बेगूसराय में सात, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, नवादा में 3, लखीसराय में 1, सारण में 1 और भागलपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए है। अब तक बिहार राज्य के के 11 जिले इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.