बिहार में बारिश अभी भी जारी है

Spread the love

पटना:गुरुवार की सुबह पूर्वांचल के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया. तेज आंधी के साथ ही बारिश शुरू हो गई. कई स्‍थानों पर बिजली के तार व पेड़ गिरने से आवागन प्रभावित हुआ. गोरखपुर में सुबह आंधी के साथ बारिश हुई.यहां हो सकती है बारिशस्काइवेदर के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, आंतरिक तमिलनाडु, केरल, दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक, पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश तथा उत्तरी मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं
उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार सुबह तेज आंधी के साथ काले बादल घिर आये. कई स्थानों पर छिटपुट बारिश हुई तो कई जगह तेज बादल गड़गड़ा कर निकल गए. राजधानी लखनऊ में भीबादल आसमान में छा रहे.
साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हो रही है बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बिहार में हाल के दिनों से हो रही बारिश का कारण साइक्लोनिक सर्कुलेशन है.अभी कुछ दिनों तक बिहार के कई इलाकों में इसका असर देखा जाएगा.कई इलाकों में लगातार रुक-रुककर बारिश जारी है.
अगले 24 घंटों के दौरान मौसम का अनुमानअगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय ओडिशा, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.