पत्नी ने पति को 1.50 करोड़ में बेचा, लोगों याद आई जुदाई

आपने 1997 में आई हिंदी फिल्म जुदाई तो देखी होगी, जिसमे अनिल कपूर की पत्नी श्रीदेवी ने अपनी एक अमीर सहेली उर्मिला मांतोडकर के हाथों अपने पति का सौदा कर लेती है। पैसे और ऐशो आराम की वस्तुओं के लिए अपने पति को ही बेच देती है। यह एक फिल्म में जब दिखता है तो लोग इसे बस एक काल्पनिक कहानी ही समझते हैं क्योंकि भारत जैसे देशों में पति को भगवान् का दर्जा दे दिया जाता है यहाँ ऐसी कहानियां रियल जिंदगी में शायद ही हों। इस फिल्म के करीब 24 साल बाद एक ऐसा ही मामल सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। इस घटना में बहुत कुछ अलग है. दरअसल एक महिला ने अपने पति को डेढ़ करोड़ रुपये में बेच दिया, हालाँकि बताया जा रहा है कि जिस महिला के हाथों उसने अपने पति का सौदा किया है वह महिला उसके पति की प्रेमिका ही है।


मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है, जहां एक पत्नी ने डेढ़ करोड़ रुपये लेकर प्रेमिका को अपना पति सौंप दिया। इस घटना को लेकर कुछ ही दिन पहले एक नाबालिग बच्ची ने फैमिली कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके पिता का किसी गैर लड़की के साथ अवैध संबंध है, जो उसके ऑफिस में काम करती है। दर्ज की गई शिकायत में इस बता का भी जिक्र है कि पिता के अफेयर के कारण उसकी मां के साथ अक्सर झगड़े होते रहते हैं। इस कारण नाबालिग और उसकी बहन के पढ़ाई में ख़ासी दिक्कतें आ रही हैं। इस शिकायत पर जब सुनवाई की गई तो पता चला कि नाबालिग के पिता का जिस सहकर्मी के साथ अफ़ेयर है, वह उनसे उम्र में बड़ी है। तो वहीं उसके पिता अपनी प्रेमिका के साथ रहना चाहते हैं, लेकिन उनकी मां को इस बात पर आपत्ति है।

दोनों की रजामंदी के बाद नाबालिग की मां ने अपने पति को उनकी प्रेमिका को सौंपने के एवज में एक फ्लैट और 27 लाख रुपए की मांग रखी, जिसे प्रेमिका ने स्वीकार कर लिया। इस मामले को लेकर काउंसलर ने बताया कि नाबालिग की मां का कहना था कि उनकी शादी के कई साल बीत जाने के बाद भी पति-पत्नी के संबंध अच्छे नहीं थे। उसका पति साथ में नहीं रहना चाहता था। तभी उसने फैसला किया कि आने वाली जिन्दगी में उनकी बेटियों की जिंदगी बर्बाद न हो, अब वह उनका भविष्य बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं, इसलिए उन्होंने यह कठिन कदम उठा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *