माँ को दिए पैसे तो पत्नी ने की आत्महत्या…

इस दुनिया में माँ-बेटे का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है, एक इंसान अपने माँ के सबसे करीब होता है। लोगों के कई सारे रिश्ते होते हैं, लेकिन हर एक की जिंदगी में सबकी एक अलग एहमियत होती है। जब भी किसी लड़के की शादी होती है तो अक्सर हमने लोगों को कहते सुना है कि लड़का अब तो माँ के हाथ से गया, लेकिन कई लोग इसे असल जिदंगी में भी अपना लेते हैं, और लड़कियां ये समझ बैठती हैं की लड़के के हर चीज पर सिर्फ उन्हीं का हक़ है। दरअसल, एक ऐसा ही चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है। जहाँ एक आदमी अपनी माँँ को खर्च करने के लिए पैसे देता है तो उसकी पत्नी आत्महात्या कर लेती है।

आपको बता दें, लड़का पेशे से मजदूर है। उसने अपनी माँ को 400 रुपए दिए, जिसके बाद उसकी पत्नी से विवाद हो गया। मामला मंगलवार है, ओशक ने खर्च के लिए अपनी माँ को पैसे दिए, जिसके बाद पत्नी भड़क उठी और उसके बाद रात में उन दोनों की काफी लड़ाई हो गई। अगले दिन मजदूर वापस अपने काम पर चल गया, जिसके बाद पत्नी पूजा ने फांसी लगाकार अपनी जान दे दी। ससुराल व मायके के लोगों के कार्रवाई नहीं करने की इच्छा के बाद भी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

दरअसल,बुधवार को सुबह अशोक काम पर चला गया तो पूजा ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर बाद घर के लोगों ने देखा तो पूजा का शव फांसी पर लटक रहा था। सूचना पाकर पूजा की मां और भाई भी आ गए। दोनों पक्ष ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया, लेकिन फिर भी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। सदर तहसीलदार मनीष कुमार की मौजूदगी में शव का पंचनामा किया गया। चिलबिला चौकी प्रभारी एहसानुलहक ने बताया कि दोनों पक्ष शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे। मृतका के पति अशोक कुमार और भाई गोविंद ने पोस्टमार्टम पर कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए लिखकर दिया था। इसके बाद भी शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

आपको बता दें, अशोक और पूजा की शादी 2015 में हुई थी और उनकी चार और डेढ़ साल की दो बेटियां भी है। हालाकिं, इतनी छोटी सी वजह से कभी-कभी कई बड़े हादसे हो जाते हैं, जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *