विराट कोहली हैं सबसे महंगे सिलेब्रिटी…

सोशल मीडिया के ज़माने में हर कोई अपना अस्तित्व बनाने की कोशिश करता है। हर कोई चाहता है कि उनके पोस्ट, उनके विचार ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँच सके। दूसरे शब्दों में अगर कहा जाए तो सभी अपनी रीच कई लोगों तक पहुँचाना चाहते हैं। सबसे पहला नाम इसमें है सिलेब्रिटीज का। रीच से रिचनेस तक के सफर में सिलेब्रिटेज सबसे आगे रहते हैं। वो इसलिए क्याेंकि सबसे ज्यादा फैंन फोल्लोविंग उनकी ही होती है। चाहे फिर वो इंस्टाग्राम पर हो या फिर फेसबुक और टीव्टर पर। उनकी फोल्लोवरस के बीच एक अपना ही मुकाबला चलता रहता है और फिर रैंकिंग की जाती है।

आज इंस्टाग्राम पर ‘रिच लिस्ट’ जारी की गई। आपको बताते चले, इंस्टाग्राम 2020 की रिच लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में केवल दो भारतीय सिलेब्निटज के ही नाम शामिल हैं। टॉप 100 रिच लोगों के नाम में क्रिकेटर विराट कोहली और अभीनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हैं। ब्रिटेन की सोशल मीडिया मैनेजमेंट कंपनी ‘HOPPER HQ’ ने ‘इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2020’ की घोषना की है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा लिस्ट में जगह बनाने वाली अकेली भारतीय हैं। इस लिस्ट में अमेरिकी सिलेब्रिटीज का नाम हमें खूब देखने को मिला।

इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2020 (Instagram Rich List 2020) टॉप 100 की सूची में जहाँ 26वें स्थान पर विराट कोहली है तो 28वें स्थान पर प्रियंका चोपड़ा ने अपनी जगह बनाई है। आपको जानकर बेहद हैरानी होगी पर विराट कोहली अकेले भारतीय है जो एक पोस्ट शेयर करने के लिए खूब चार्ज करते हैं। बता दें, भारत के सबसे मंहगे सिलेब्रिटी हैं विराट कोहली। उनकी ब्रैंड वैल्यू का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी इस रेस में उनसे पीछे हैं। विराट कोहली भारत से ही नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट जगत में भी इकलौती हस्ती हैं, जिन्हें इस लिस्ट में जगह मिली है।

‘इंस्टाग्राम रिच लिस्ट’ 2019 की अगर बात करें तो प्रियंका वर्ल्ड वाइड 19वें पायदान पर थीं, जबकि कोहली 23वें नंबर अपना स्थान बनाए हुए थे। लेकिन इस साल विराट का नंबर 26वां है, जबकि प्रियंका 28वें नंबर पर आ गई हैं। आपको बताते चलें, प्रियंका चोपड़ा को प्रति पोस्ट पर लगभग 2.15 करोड़ रुपये मिलते हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर कायली जेनर हैं और दूसरे नंबर पर अरियाना ग्रांडे हैं। टॉप 10 में पूरी तरह से अमेरिकी सिलेब्रिटीज का ही दबदबा है। ऐसे में प्रियंका चोपड़ा और विराट कोहली की जगह इस लिस्ट काफी मायने रखती है। इस लिस्ट को इस आधार पर तैयार किया जाता है कि सिलेब्रिटीज ने किसी स्पॉन्सर पोस्ट के लिए कितना चार्ज लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *