जनसेवक पप्पू यादव पर झूठा मुकदमा दर्ज कराना दुर्भाग्यपूर्ण- राजू दानवीर

जन अधिकार पार्टी के प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सारण से बीजेपी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के गांव में बेकार पड़े 50 एंबुलेंस का मामला उठाकर सनसनी फैला दी थी इसके बाद से ही लगातार आरोप-प्रत्यारोप का क्रम शुरू हो गया था। इस बीच आज जाप सुप्रीमो पप्पू यादव पर हुए मुकदमे के खिलाफ युवा परिषद व जन अधिकार पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताऔ ने दिया राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन किया। जन अधिकार पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने इस मुकदमे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है साथ ही उन्होंने धमकी वाले वायरल ऑडियो के आधार पर सांसद रूडी के पीए पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होंने बिहार सरकार और प्रशासन के रवैये पर सवाल भी खड़े किए उन्होंने कहा कि जाप अध्यक्ष पप्पू यादव बिना किसी सदन का सदस्य रहकर भी हर मुश्किल वक़्त में बिहार की जनता की सेवा करते हैं। आज जब कोरोना की महामारी से पूरा प्रदेश त्रस्त है, तब भी वे अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों तक मदद, दवा, ऑक्सीजन, बेड आदि की व्यवस्था बिना किसी स्वार्थ के कर रहे हैं। बिहार की जनता के दुख सुख के साथी पप्पू यादव पर भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी, भाजपा के दलाल और भ्रष्टाचार में लिप्त प्रशासन के लोग उनपर झूठा मुकदमा कर उन्हें बदनाम कर रहे हैं। यह घोर अनर्थ है। जनता जानती है और याद रखेगी कि उनके दुःख के समय में कौन उनके साथ खड़ा था।

और क्या कहा दानवीर ने-

राजू दानवीर ने कहा कि जनता के सेवक पर जनता का पैसा गबन कर अपना घर भरने वाले भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने जनता के पैसे का एम्बुलेंस अपने घर मे छुपा कर मानवता की हत्या की है। ये एम्बुलेंस कितने लोगों की जान बचा सकती थी, लेकिन सांसद ने इसे अपने निजी स्थान पर छुपा कर रखा था। इसी को उजागर करने के बाद भाजपा सांसद रूडी और उनके गुर्गे जान से मारने की धमकी, गलत तरीके केस दर्ज कराया। लेकिन हद तो ये है कि राजीव प्रताप रूडी ने जो अपराध किया है, उसके लिए उनपर 402 और 302 का मुकदमा दर्ज होने चाहिए। साथ ही उनके पीएम बबलू चौबे पर भी वायरल ऑडियो के आधार पर केस दर्ज हो, जिस ऑडियो में जान से मारने की धमकी दी गयी है। क्या नीतीश कुमार का सुशासन सिर्फ आम और जनसेवक के लिए लागू होता है। चोर सांसद के लिए नहीं। हम मुख्यमंत्री से मांग करतर हैं कि अगर राज्य में कानून का राज है तो रूडी पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो।

दानवीर ने कहा कि रूडी के साथ छपरा डीएम एवं सिविल सर्जन की बर्खास्तगी और उसपर चले अपराधी मुकदमा,वैश्विक महामारी में भाजपा सांसद द्वारा अपने घर मे 39 एम्बुलेंस रखे जाने पर महामारी एक्ट के तहत गिरफ्तारी हो। साथ ही भाजपा सांसद के NGO Rural Youth Co-ordination सेंटर के फर्जीवाड़े का CBI जांच हो और उनके कौशल विकाश योजना के अन्तर्गत चालू किये ड्राइवर प्रक्षिक्षण केंद्र एवं अन्य स्किल संस्थान को सीघ्र चालू करने तथा जमीन मालिकों के किराए कब बकाया राशि शीघ्र भुगतान किया जाए।

ग़ौरतलब है कि धरना प्रदर्शन में जाप के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय जी, पटना महानगर जिला अध्यक्ष सच्चिदानंद राय, प्रदेश महासचिव बाबूलाल विरोधी, राहुल यादव, भानु यादव, अमित कुमार रंजन, विक्की कुमार, आदित्य मिश्रा, अमरजीत कुमार, नीरज कुमार कमांडो के साथ अन्य लोग भी सांकेतिक रूप से शामिल हुए। कोरोना काल में लॉक डाउन की वजह से पप्पू यादव की FIR के खिलाफ अपने अपने घर से ही राज्यभर में हुए इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *