इस बार नहीं डूबेगी राजधानी पटना

यास तूफान में हुई बारिश से हुए जल-जमाव ने पटना जिला प्रशासन परेशान कर दिया है। मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में मानसून को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई। आयुक्त ने DM, SSP, नगर आयुक्त, बुडको MD व अन्य अधिकारियों को पटना में जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए कई निर्देश दिए।

CCTV से होगी संप हाउस की निगरानी
बैठक में आयुक्त ने सभी संप स्टेशन पर CCTV कैमरा लगाने, पंप ऑपरेटर की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। संप हाउस का मेंटेनेंस कर चालू अवस्था में रखने के लिए भी कहा गया है। पेसू को संप हाउस में सुचारू एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाए रखने, अनुमंडल पदाधिकारी और कार्यपालक पदाधिकारी को संप हाउसों की नियमित जांच का निर्देश दिया। साथ ही इमजेंसी की स्थिति में संप हाउस पर बिजली की नियमित व्यवस्था रखने के लिए जनरेटर डीजल की वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा गया है।

निगम के अधिकारियों को फील्ड विजिट का मिला निर्देश
निगम के अधिकारियों को राजधानी के सभी बड़े नाले, कैचपिट, मैनहोल, भूगर्भ नाले के साथ गली-मोहल्ले के नालों की साफ-सफाई का काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया। आयुक्त ने निगम के अधिकारियों और अनुमंडल पदाधिकारियों को राजधानी के उन इलाकों का विजिट करने को कहा हैं, जहां बीते दिनों हुई बारिश के दौरान जलजमाव हुआ था। विजिट कर जलजमाव के संभावित सभी इलाकों को चिह्नित कर जलनिकासी के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है । कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *