ये शोज टीवी इंडस्ट्री को जल्द ही अलवीदा कहेगें, लिस्ट में द कपिल शर्मा शो भी है शामिल

आए दिन टीवी इंडस्ट्री पर नए शोज प्रसारित होते रहते हैं। कई शो बंद भी होते हैं और वजह होती है कम टीआरपी। कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन में टीवी इंडस्ट्री बुरी तरह हिट हुआ था। लॉकडाउन के बाद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में टीवी इंडस्ट्री ने सबसे पहले काम शुरू किया था लेकिन लॉकडाउन के दौरान मिली चुनौतियों से अब तक टीवी इंडस्ट्री पूरी तरह से उबर नहीं पाया है। पहले तो टीवी पर नए शोस प्रसारित होने के बाद कुछ दिन का समय दिया जाता और फिर उसको टीरपी के रडार पर नापा जाता था। लेकिन अब जैसे ही शोज आते हैं, उन्हें टीरपी की कसौटी पर खड़ा कर दिया जाता है। कभी-कभी तो ऐसा भी होता है, की अगर एक महीने में शो को टीआरपी नहीं मिलती है तो शो ऑफ एयर हो जाते हैं। दरअसल, पिछले महीनों में दर्जनों शोज बंद हो चुके हैं। खबरों की मानें तो टीवी इंडस्ट्री का बहुत पसंदीदा शो ये रिश्ता क्या कहलाता है भी रडार पर है। आज हम उन शोज के बारे में जिनका बहुत जल्द ऑफ एयर होना तय है।

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम अलादीन नाम तो सुना होगा- सोनी सब टीवी के एक वक्त पॉपुलर शोज में से रहा अलादीन नाम तो सुना होगा लॉकडाउन के बाद से लगातार गिरती टीआरपी का खामियाजा आखिरकार इस सीरियल को भी भुगतना पड़ गया है। आगामी 5 फरवरी को इस सीरियल का आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट होगा। इस सीरियल की जगह वागले की दुनिया लेने जा रहा है।

गुप्ता ब्रदर्स – हितेन तेजवानी का यह शो अभी शुरू हुए तीन महीने भी पूरे नहीं कर पाया है और 8 फरवरी से इस शो की जगह नए शो अम्मा के बाबू के बेबी का टेलीकास्ट शुरू हो जाएगा।

इश्क़ में मरजावां 2- कलर्स चैनल पर इश्क़ में मरजावां 2 के हाल ही में शो की कहानी में नए चेहरों के साथ साथ नए ट्विस्ट भी लेकर आया है लेकिन टीआरपी में इसके बावजूद ज़्यादा फर्क नहीं पड़ रहा है और यही वजह है कि इस शो के भी जल्द ही ऑफ एयर होने की खबरें हैं।

नागिन 5- पिछले सीजन की तरह एकता कपूर का लोकप्रिय फ्रेंचाइजी शो नागिन अपने पांचवे सीजन में भी दर्शकों को लुभाने में नाकामयाब रहा है।यही वजह है कि यह शो जल्द ही दर्शकों को अलविदा कहने वाला है। सुरभि चंदना, शरद मल्होत्रा स्टारर इस शो का आखिरी एपिसोड फरवरी मध्य में टेलीकास्ट होगा।

द कपिल शर्मा शो – टेलीविज़न के पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा शो’ भी टीआरपी की कसौटी पर खरा नहीं उतर पाया है। यही वजह है कि इस शो को भी कुछ महीनों के लिए ब्रेक दिया जाएगा। उसकी जगह सुपर डांसर लेगा। द कपिल शर्मा शो को लेकर अलग अलग बातें आ रही हैं कि कइयों का कहना है कि कपिल अपने डिजिटल डेब्यू के लिए ये ब्रेक ले रहे हैं तो एक सूत्र यह भी बता रहा है कि फिल्में फिलहाल थियेटर में रिलीज नहीं हो रही है इसलिए शो में मेहमान के तौर पर बड़ी सेलेब्रिटिज हिस्सा नहीं बन पा रहे है।

लॉकडाउन के बाद से अब तक कई सीरियल ऑफ एयर हो चुके हैं। कसौटी ज़िन्दगी ,तेनाली रामा, अकबर का बल बीरबल, गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान, पवित्र भाग्य, मेरे डैड की दुल्हन, इश्क़ शुभनल्लाह ये जादू है जिन्न का तक लेकिन पिछले एक महीने पर गौर करें तो गुड्डन तुमसे ना हो पायेगा, गुप्ता ब्रदर्स, एक्सक्यूज़ मी मैडम, राम प्यारे सिर्फ हमारे, शुभारंभ, लॉक डाउन की लव स्टोरी जैसे शोज बन्द हो चुके हैं। अभी आने वाले दिनों में और भी कितने शोज ऑफ एयर होगें ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *