दुल्हन के इंतज़ार में बारात तो चली गयी, दूल्हे राजा बैठे रहे…. जानिए क्या हुआ 

आप अक्सर किसी शादी में जाते हैं तो बातचीत के दौरान ये जरूर पूछते हैं कि दूल्हा क्या करता है, कौन सी नौकरी करता है वगैरह वगैरह। वहीं, दुल्हन दिखने में कैसी है यह चर्चा भी जोरों पर होता है। आपको बता दे कि यूपी में एक अनोखा मामला सामने आया, जहां शादी के बाद दुल्हन को ले जाने के लिए दूल्हा इंतजार सिर्फ इसलिए करता रहा क्योंकि दुल्हन नौकरी लाने गई थी। नौकरी की चर्चा हम यहां इसलिए कर रहे हैं कि शादी के अगले दिन ही शिक्षक नियुक्ति के लिए काउंसलिंग थी और विदाई से ठीक पहले दुल्हन नौकरी की नियुक्ति पत्र लेने चली गई।

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा बाराबंकी की है, जहां प्रज्ञा तिवारी की शादी गुरुवार को हुई और शुक्रवार सुबह सात फेरों के बाद वह विदाई से पहले शिक्षक नियुक्ति के लिए गोंडा बीएसए आफिस पहुंच गई। वहां काउंसिलिंग के बाद वह वापस बाराबंकी गई, उसके बाद उनकी विदाई हुई। इस बीच दुल्हन के इंतजार में बारात तो चली गई दूल्हे राजा बैठे रहें।

आपको बता दे ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश में हमेशा  देखने को मिलती हैं। जहाँ उत्तर प्रदेश के एक शादी में बारात में दूल्हा को बदल जाने से दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार। ऐसा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहाँ एक बारात में दूल्हा बदलने की बात पर जमकर हंगामा हुआ तो वहीं लड़की वालों का कहना था कि सगाई किसी और लड़के से हुई थी, दूल्हा बनकर जो लड़का आया है वो कोई और है। जैसे ही इस बात की जानकारी दुल्हन को हुई तो उसने शादी करने से ही इंकार कर दिया। हालाँकि इसके बाद लड़की के गांव वालों ने बारात काे बंधक बना लिया। घंटाें हंगामे के बाद पुलिस ने किसी तरह बंधक बनाए गए लाेगों को छुड़वाया। जानकारी के मुताबिक दुल्हन की तहरीर पर पुलिस ने लड़के वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *