शौचालय में रहने को मजबूर दादी-पोती की मदद को नालंदा पहुंचा जाप प्रतिनिधिमंडल (लो), दी आर्थिक मदद

सोशल मीडिया में वायरल खबर के बाद जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से आज शौचालय में रहने को मजबूर नालंदा जिले के करायपरशुराय प्रखंड के चिकसौरा थाना स्थित दिरीपर गांव निवासी दादी कौशल्या देवी और उनकी 8 वर्षीया पोती धर्मशीला कुमारी को एक साल का सूखा राशन व 10 हजार रुपए नकद राशि दी गयी। जाप युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ने राजू दानवीर ने बताया कि जाप सु्प्रीमो पप्पू यादव के निर्देश पर हम यहां पीड़ित परिवार की मदद के लिए आये हैं। अभी हमने उन्हें सूखा राशन और 10 हजार रुपए आर्थिक मदद की है। साथ ही, जन अधिकार पार्टी 8 वर्षीया बच्ची धर्मशीला की पढ़ाई से लेकर शादी तक का खर्च उठाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक वृद्ध महिला कौशल्या देवी अपनी पोती के साथ बीते एक वर्ष से मुफलिसी की ज़िंदगी जीने को विवश है। उनकी पोती के माता-पिता नहीं हैं और दोनों बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। आज हमने नालंदा पहुंच कर इस गांव में लोगो से बातचीत की और पीड़ित परिवार की मदद की। दानवीर ने कहा कि नालंदा की पहचान दुनिया भर में अव्वल है, लेकिन आज यहां भी लोग इस तरह की मुफलिसी में जीने को मजबूर हैं। यह मुख्यमंत्री का जिला है और यहां लोग शौचालय रहने को मजबूर हैं, जो बेहद शर्म की बात है। यह घटना यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर सवाल खड़े करती है। आखिर क्यों इस महिला को अब तक इंदिरा आवास तक नहीं मिल पाया है। यह तो बड़ा सवाल है। पार्टी जल्द ही उनके घर का भी निर्माण करायेगी।

इस मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष रणबीर प्रसाद उर्फ बबलू यादव, दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान, प्रखंड अध्यक्ष  रंजीत यादव, संजीत कुमार, गुलशन कुमार, प्रमोद कुमार, युवा प्रदेश महासचिव मनीष यादव, अजीत कुशवाहा, विकास कुमार, चंदन विश्वकर्मा, राजेश यादव समेत काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *