बिहार में बहुत जल्द होगा मंत्रिपरिषद का विस्तार, तारकिशोर ने कहा सब ठीक है…

बिहार में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर के एक बार फिर से चर्चें तेज हो गए हैं। दरअसल, सरकार गठित हुए 3 महीने से अधिक समय बीत चुके हैं, लेकिन बिहार में अब तक मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं हुआ है। जिसको लेकर के विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष पर निशाना साध रही है। आपको बताते चलें, गृह विभाग अब तक नीतीश कुमार के अंदर है और जिस तरह से बिहार में अपराध बेलगाम हो रहे हैं, उससे विपक्ष की ओर से सवाल किया जा रहा है कि आखिर कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार मंत्रीमंडल के विस्तार में ऐसे ही विलंब करती रहेगी।

बिहार में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर डिप्यूटी सीएम तारकिशोर प्रसाद के तरफ से बयान दिया गया है, उन्होंने कहा है कि बिहार में मंत्रीमंडल विस्तार जल्द किया जाएगा। दरअसल, प्रसाद ने शुक्रवार को बयान देते हुई कहा कि बिहार में मंत्रीमंडल के विस्तार में अब विंलब नहीं होगा। CM नीतीश कुमार को विशेषाधिकार है। सब कुछ ठीक हो गया है। तारकिशोर ने आगे कहा कि सीएम नीतीश कुमार जल्द घोषणा करेंगे।

कैबिनेट विस्तार को लेकर बीजेपी सांसद अजय निषाद ने कहा कि जेडीयू-बीजेपी में कोई विवाद नहीं है,जल्द मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा। एक दो दिन में घोषणा हो जाएगी। आरजेडी के आरोपों को अजय निषाद ने नकारते हुए कहा कि थोड़ा-मोड़ा विवाद होते रहता है लेकिन शीर्ष स्तर पर बात होती है तो ऐसा नहीं रहता है। बाढ़ में बीडीओ के साथ हुई घटना को बीजेपी सांसद ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। निषाद ने कहा जन प्रतिनिधि जनता के प्रति ज़िम्मेदार होता है. उन्हें ऐसी घटना से बचना चाहिए, ये अच्छा नहीं है, ये लोकतंत्र की हत्या है।

इधर, जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी के मंत्रिमंडल विस्तार पर दिए बयान पर कहा कि विपक्ष ख्याली पुलाव न बनाए। मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखते रहें। क्योंकि न यह सरकार गिरने वाली है, न उनकी सरकार बनने वाली है। यह सरकार पांच साल चलेगी। मंत्रिमंडल विस्तार कभी भी हो सकता है।

तो सभी सत्ता पक्ष के नेताओं के तरफ से ये संकेत दिए जा रहे हैं कि जदयू और बीजेपी में सब कुछ ठीक है और बिहार में किसी भी वक्त मंत्रीमंडल का विस्तार हो सकता है, लेकिन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस तरह की बातें कई दिनों से सियासी गलियारों में कि जा रही हैं। सभी नेता यह आश्वाशन भी दे रहें हैं कि बिहार में जल्द ही मंत्रीमंडल का विस्तार हो जाएगा, लेकिन ऐसे में ये सवाल उठना लाज्मी है कि आखिर कब ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *