तो नीतीश कुमार भेजेगें अपने बेटे को विधानसभा!

बिहार विधानसभा में बीते दिन काफी बकेरा देखने को मिला। वो इसलिए क्योंकि पशुपालन एंव मत्सय विभाग मंत्री मुकेश सहनी को एक सरकारी कार्यक्रम में जाना था, लेकिन वो वहाँ नहीं जा पाए और उन्होंने अपने भाई को उस कार्यक्रम में भेज दिया। जिसके बाद विपक्ष की ओर से बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी से इस्तीफा देने की बात कही गई। वहीं, विपक्ष के साथ ही साथ सत्ता पक्ष के भी नेता सहनी पर कार्यवाही करने की बात करने लगे। हालाकिं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से संज्ञान लिया गया और ये कहा गया कि अगर गलत हुए सहनी तो उन पर कार्यवाही होगी।

आपको बताते चलें, बिहार सरकार में मंत्री सहनी की सदन में जमकर अलोचना की गई। सीएम नीतीश ने भी उन्हें फटकार लगाई, जिसके बाद उन्हें सामूहिक रूप से मांफी मांगनी पड़ी। लेकिन मामला अब भी शांत नहीं हुआ है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में मुकेश सहनी पर निशाना साधा और साथ ही साथ सीएम नीतीश कुमार को घेरा है।

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस पर मुझे ज्यादा टिप्पणी नहीं करनी। लेकिन इस घटना के पीछे के मंसूबों को समझ लें। कोई विधायक भी अपना पीए रखना चाहे तो भी वो अपने रिश्तेदारों को नहीं रख सकता। ये नियम है। अब कल को मुख्यमंत्री जी कहीं क्षेत्र में बिजी हैं और अपने बेटे को विधानसभा भेज दें, तो क्या ये अच्छा लगेगा?

बाहारहाल, सोमवार को एक बार फिर से विधानसभा में बजद सत्र होगा। उस दिन कैसे नेता प्रतिपक्ष सरकार को घेरेगें ये देखना दिलचस्प होगा और साथ ही साथ सत्ता पक्ष के तरफ से क्या कुछ जबाव सामने आएगा। ये देखना अहम रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *