कर्नाटक में येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार , सात नए मंत्रियों ने ली पद की शपथ…

कर्नाटक में आज कैबिनेट का विस्तार किया गया हैं जिसमे मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल में सात नए विधायकों को मंत्री बनाया है जिसमे चार बार के विधायक मुरुगेश निरानी और सुलिया विधानसभा से छह बार के विधायक एस.अंगारा भी शामिल हैं। बता दे की राज्यपाल ने उमेश कट्टी , अरविंद लिम्बावली , एम.टी.बी.नागराज, आर.शंकर , सी.पी.योगेश्वरा , मुरुगेश निरानी और एस.अंगारा को राजभवन में गोपनीयता की सपथ भी दिलाई।

एक ख़ास बात ये हैं की कर्नाटक में बी.एस.येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ बीजेपी विधायकों ने राजद्रोह कर दिया है। कई विधायकों ने सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ निशाना साधा है, हमला बोला हैं। दरअसल मंत्रिमंडल का बुधवार को विस्तार किया गया। जिसको लेकर बीजेपी विधायकों ने झमेला कर दिया है। बता दे की पार्टी के विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगाया हैं। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए। क्योँकि जो भी ब्लैकमेल करता है या पैसा देता है, उसे मंत्री बना दिया जाता है। इसके लिए कोटा है। बसनगौड़ा यतनाल ने कहा कि एक सीडी कोटा है और एक सीडी प्लस पैसा कोटा है।

बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ जमकर निशाना साधा है और अपने लपेटे में ले लिया । उन्होंने यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री को सीडी के जरिए ब्लैकमेल किया गया है। अब तक आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों ने सरकार के खिलाफ हमला बोला है और साथ ही साथ एक और विधायक कालाकप्पा बंदी ने भी कैबिनेट विस्तार पर नाखुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का वफादार सिपाही हूं। मैं मंत्रिमंडल विस्तार से खुश नहीं हूं। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। आज मंत्रिमंडल का विस्तार तो हुआ है लेकिन उनके विधायकों ने नाराजगी दिखाई और बी.एस.येदियुरप्पा को जमकर खड़ी खोटी सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *