विधानसभा मार्च के दौरानआरजेडी का भारी बवाल, सदन में कार्यवाही हुई स्थगित

बिहार विधानसभा की खत्म होने की घड़ियां नजदीक आ रही हैं। ऐसे में आज सदन के अंदर और बहार दोनों ही जगह जोरदार प्रर्दशन देखने को मिला। दरअसल, बीते दो दिन से लगातार नेता प्रतिपक्ष और राजद के तमाम कार्यकारर्ताओं की तरफ से कहा जा रहा था कि 23 मार्च को विधानसभा का घेराव करेगें। आपको बता दें, काफी बड़ी तादाद में राजद के नेताओं की ओर से अंदोलन की तैयारी की गई थी। लेकिन इन सब के बीच बिहार पुलिस ने नेता प्रतिपक्ष और हसनपुर विधायक को हिरासत में ले लिया है।

आपको हम बताए, बिहार विधानसभा के घेराव के दौरान भारी बावल देखने को मिला। तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को पुलिस वैन में बैठाकर श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल ले जाया गया। काफी संख्या में राजद के कार्यकर्ता वहाँ मौजूद रहे। जेपी गोलंबर के पास से पुलिस की तरफ से लगाई गई बैरिकेडिंग को इन्होंने तोड़ दिया था, लेकिन डाक बंगला चौराहे पर इस विधानसभा मार्च को पुलिस ने रोक लिया सबसे पहले यहां वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। रजेडी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज के बाद आरजेडी कार्यकर्ताओं की तरफ से पुलिस पर पत्थरबाजी भी की गई। आपको बताए, विपक्ष के विधानसभा मार्च के दौरान पटना का डाकबंकला चौराहा भी प्रभावित नजर आया।

वहीं, दूसरी तरफ सदन के अंदर की बात करें, तो फिलहाल कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है। वो इसलिए क्योंकि विपक्ष के तरफ कार्यवाही को चलने नहीं दिया जा रहा है। विपक्ष कार्यवाही की शरुआत से ही सदन में हंगामा करते नहीं थक रहें।अगर बात करें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तो उन्होंने बिहार सशस्त्र पुलिस विधेयक का विरोध किया है और काला कानून करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *