आईपीएल के बाकी 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की विशेष आम सभा (एसजीएम) में निर्णय लिया गया है कि आईपीएल-2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी।बीसीसीआई ने आज अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए स्पेशल जनरल मीटिंग दोपहर 12 बजे बुलाई थी। इसके लिए बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली शुक्रवार रात कोलकाता से मुंबई पहुंचे। इस बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को यूएई में कराने के फैसले पर मुहर लगा दी है। बीसीसीआई की बैठक के बाद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए भी लिया है क्योंकि सितंबर -अक्तूबर में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है। बता दें कि बायो बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 4 मई को बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल समय के लिए स्थगित कर दिया था।

टी-20 वर्ल्ड कप: बोर्ड आईसीसी से जून तक का मांगेगा समय
बीसीसीआई ने इस बैठक में यह भी तय किया है कि वह आईसीसी से टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगी। आईसीसी की बैठक एक जून को होने वाली है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए चार मई को आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.इस दौरान कई टीमों के खिलाड़ियों के कोविड-19 की चपेट में आने की ख़बर भी आई थी और विदेशी खिलाड़ी वापस लौट गए थे.आईपीएल के पहले चरण में 29 मैच हुए थे और अभी 31 मैच होने बाकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *