‘पप्पू यादव’ आईसीयू में भर्ती

जाप सुप्रीमो एवं पूर्व सांसद पप्पू यादव लॉकडाउन उल्लंघन व 32 साल पूर्व के अपहरण के एक मामले में बीते दिनों पटना में गिरफ्तार किये गए थे गुरुवार शाम पप्पू यादव को सुपौल जिले के वीरपुर जेल से शाम के करीब सात बजे एंबुलेंस से डीएमसीएच लाया गया जहाँ उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल उन्हें डीएमसीएच आईसीयू में डॉ. यूसी झा के यूनिट में भर्ती कराया गया है। इस दौरान उनकी एम्बुलेंस के साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी थे।

क्या कहा पप्पू यादव ने डीएमसीएच आने पर पप्पू यादव ने मीडिया से कहा कि मैं और मेरे कार्यकर्ता लगातार कोरोना पीड़ित मरीजों की सेवा कर रहे हैं। उन तक खाना और ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं। यह कुछ लोगों को यह काम ठीक नहीं लगता है। मेरी तबीयत ठीक नहीं है। दो महीना पूर्व गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन हुआ है, फिर भी जरूरतमंद लोगों का यथासंभव सहयोग कर रहा हूं। मैं जब तक जिंदा रहूंगा, लोगों तक खाना और ऑक्सीजन पहुंचाता रहूंगा।

दरअसल पप्पू यादव को गॉल ब्लाडर ऑपरेशन के बाद से ही डॉक्टर ने ढाई महीने तक आराम करने की सलाह दी थी लेकिन वो लगातार तल्लीन होकर बिहार की जनता की सेवा कर रहे थे इस बीच उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया.जेल में नॉर्मल पानी पीने और शरीर का वजन अधिक होने की वजह से इंडियन टॉयलेट का उपयोग करने के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद डॉक्टरों ने मेडिकल टीम का गठन कर उन्हें बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *