मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिलने पर खफा मुकेश सहनी, अमित साह से करेगें मुलाकात…

बिहार में मंत्रीमंडल का विस्तार किया गया। दरअसल, कई दिनों से ये कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार में कब मंत्रीमंडल का विस्तार होगा क्योंकि नए सरकार को गठित हुए 3 महीने से अधिक समय बीत चुके हैं। तो वहीं बीते दिन नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ और कई सारे नए चेहरों के भी नाम सामने आए। मंगलवार को हुए मंत्रीमंडल विस्तार के बाद बिहार में एनडीए के घटक दल वीआईपी हो गई। दरअसल, नीतीश कैबिनेट में एक भी जगह नहीं मिलने से मुकेश सहनी मुख्यमंत्री से खफा है। सूत्रों के मुताबिक, अपनी नराजगी को व्यक्त करने बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी दिल्ली जा रहे हैं। बता दें, बुधवार को ही मुकेश सहनी गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करेंगे।

दरअसल, मुकेश सहनी चाहते थे कि उनकी पार्टी से एक नेता को मंत्रीमंडल में जगह दी जाए, लेकिन जब कैबिनेट का विस्तार किया गया, तो उस दौरान सिर्फ बीजेपी और जदयू के ही चेहरों को शामिल किया गया, जिसकी वजह से मुकेश सहनी नाराज़ हो गए। हालाकिं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुकेश सहनी की निराशा की एक और वजह उनको दिया गया विभाग है। हाल ही उन्हें विधानपरिषद में जगह दी गई है, जिसमें उन्हें बिहार में अभी पशुपालन और मत्स्य विभाग सौंपा गया है। लेकिन उनके मुताबिक सहनी को कोई और बेहतर विभाग मिलना चाहिए था।

दरअसल, सहनी की नजर बिहार सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्रालय पर है, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जब विभागों का बंटवारा हुआ तो मुकेश सहनी को उनके पुराने पोर्टफोलियो यानी पशुपालन और मत्स्य विभाग पर ही छोड़ दिया गया। ऐसे में मुकेश सहनी खफा हो गए हैं। बिहार में हुए मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बीजेपी के बड़े नेता भी नाराज हैं। इसको लेकर पार्टी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने बुधवार को ही बगावत का बिगुल फूंक दिया था। हालाकिं इसी वजह से वीआइपी पार्टी के मुख्य ग्रह मंत्री से मुलाकात करने दिल्ली पहुँचे हैं। बता दें, उनकी मुलाकात बीजेपी के पार्लियामेंट्री ऑफिस में हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *