मुकेश सहनी और शाहनवाज की जीत पक्की हुई, बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में कोई दूसरा नामांकन नहीं हुआ…

आज नीतीश के मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला हैं। बता दे राजभवन में नए मंत्री आज शपथ लेंगे। बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में सोमवार को शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी ने नामांकन दाखिल किया है। आपको बता दे शाहनवाज हुसैन जो कि भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके है और मुकेश सहनी जो की वीआईपी प्रमुख व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री हैं ये दोनों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया हैं। दरअसल पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा जाने से खाली हुई सीट पर शाहनवाज हुसैन ने नामांकन किया है, जिनका कार्यकाल छह मई, 2024 तक रहेगा।

सुशील मोदी ने वर्ष 2006 में जब भागलपुर लोकसभा सीट छोड़ी थी तो उपचुनाव में उम्मीदवार शाहनवाज बने और वो जीत गए थे। वहीं पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा के विधायक बनने से रिक्त हुई सीट पर मुकेश सहनी ने नामांकन किया है और इनका कार्यकाल 21 जुलाई, 2022 तक रहेगा। दोनों सीटों के लिए कोई और नामांकन नहीं हुआ है। इसलिए इनकी जीत तय मानी जा रही है।

बता दे कि 21 जनवरी को नाम वापसी के दिन दोनों नेताओं को प्रमाणपत्र दे दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी मौजूद रहेंगे। साथ ही साथ मंत्री विजय कुमार चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, मंगल पांडेय और सांसद सुशील कुमार मोदी सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *