कोरोना से पिछले 24 घंटे में 4000 से अधिक मौतें, बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना पॉजिटिव,ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिगड़े हालात

देश में एक दिन में कोरोना के 4,01,078 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 2,18,92,676 हो गए हैं वहीं 4,187 मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह दी गई। साथ ही बताया गया कि देश में कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 37,23,446 दर्ज की गई है।


तमिलनाडु में संपूर्ण लॉकडाउन

तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला ले लिया है। यह पाबंदी सोमवार से अमल में आएगी, जबकि दो हफ्तों के लिए रहेगी। वहीं, कर्नाटक में ऑक्सीजन संकट के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाओं के लिए छूट रहेगी।


कस्बों और गांवों में कोविड-19

देश के कस्बों और गांवों में कोविड-19 तेजी से फैल रहा है इसके मद्देनजर सरकार द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जरूरी दवाएं मुहैया कराने और संक्रमण की जांच कराने के लिए कई केंद्र खोले गए हैं। चिकित्सा अधिकारीयों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर की जा रही हैं जिसके तहत दवाइयां एवं ऑक्सीजन उपलब्ध कराने तथा कोविड-19 की जांच के लिए कई केंद्र खोले गए हैं।


कंगना रनौत कोरोना पॉजिटिव


बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से वो थकान महसूस कर रही थी। वो अपने होमटाउन हिमाचल प्रदेश जाने के लिए निकलने वाली थीं और इसी वजह से कोविड टेस्ट करायाऔर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *