बीजेपी का खुलासा , क्यों हुई आरसीपी से मुलाकात , जानिए…

बिहार में राजनीतिक उथल पुथल के बीच आज भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि इन नेताओं की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाईलेवल मीटिंग होगी और बिहार की राजनीति के साथ एनडीए के भीतर मचे घमासान पर बातचीत होगी।

जानकारी के मुताबिक आज शाम मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव समेत दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इस दौरान जेडीयू के साथ तल्ख रिश्तों को लेकर दोनों दलों के नेताओं में सघनता के साथ बातचीत होगी।

मुख्यमंत्री से मिलने से पहले बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से मुलाकात कर चुके हैं। मुलाकात में दोनों दल के नेताओं के बीच मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। बैठक के बाद दोनों दल के नेताओं ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार पूरे 5 साल तक चलेगी।

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद से ही भाजपा और जदयू के रिश्तों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। चुनाव में तीसरे नंबर पर आने के बाद जदूय के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शपथ से पहले से ये कह दिया कि भाजपा के आग्रह पर ही मुख्यमंत्री बना हूं, उनसे मैने कहा था कि वो चाहें तो अपना सीएम बना सकते हैं। इसके बावजूद भाजपा का मुझपर दबाव था। इतना हीं नही रिश्तों में गहरी तल्खी तब देखी गई जब अरुणाचल प्रदेश के चुनावों में जदयू के 6 विधायकों को भाजपा में मिला लिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने खुल कर भाजपा की राजनीति पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

ऐसे में चुनाव के बाद पहली बार बिहार आए भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव एक के बाद एक सभी जदयू के नेताओं से मुलाकात की। उनके मुलाकात के बाद ही सियासी गलियारों में अब ये बातें शुरू हो गई है बिगड़ते रिश्तों को बेहतर करने की दिशा में भूपेंद्र यादव कोई कारगर पहल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *