औलाद के लिए किशोरी से करा दी पति की शादी, फिर हुआ ये….

यू तो कोई औरत नहीं चाहती कि उसकी कोई सौतन हो। आमतौर पर सौतन का नाम सुनते ही औरतों का पारा चढ़ जाता है। लेकिन तब क्या हो जब एक औरत ही अपने पति की दूसरी शादी करा दे।दरअसल,पटना जिले की जहां एक औरत ने खुद ही अपने पति की दूसरी शादी करवा दी, वो भी एक नाबालिक लड़की से। दंपती ने नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर अपने झांसे में ले लिया और उसे अपने साथ ले भागे। मोबाइल लोकेशन के जरिये पुलिस इन तक पहुंची तो पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ।

पूरा मामला पटना जिले फतुहा के स्थानीय मिर्जापुर नोहटा का है। नोहटा के निवासी विनय सिंह व उसकी पत्नी ज्योति कुमारी पर किशोरी को बहला-फुसलाकर अपहरण करने और उसकी शादी करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि दंपती ने ऐसा संतान पाने की चाहत में किया। दरअसल इस दंपती को कोई संतान नहीं है। इसलिए दंपती ने औलाद के लिए दूसरी शादी करने का फैसला किया। इस फैसले में पत्‍नी का भी साथ रहा। उसने पति के लिए लड़की भी ढूंढ निकाली और उसे फुसलाकर शादी के लिए तैयार भी कर लिया। किशोरी की मां की शिकायत पर पुलिस ने उसे बरामद कर आरोपित दंपती को जेल भेज दिया है।



मिली जानकारी के अनुसार मिर्जापुर नोहटा निवासी विनय व उसकी पत्नी ज्योति के घर में बगल की एक किशोरी काम करने आती थी। किशोरी अपनी मां के साथ बगल के ही मकान में किराये पर रहती थी। छह दिन पहले वह विनय के घर काम करने गई थी। इसके बाद लौटकर नहीं आई। खोजबीन के दौरान स्वजनों को पता चला कि दंपती किशोरी को बहला-फुसलाकर उसे भगा ले गया। बेटी के गायब होने के बाद उसकी मां ने फतुहा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। इसके बाद फतुहा पुलिस ने दंपती के मोबाइल लोकेशन के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि पटना सिटी न्यायालय में नाबालिग का बयान दर्ज कराया गया है। आरोपित दंपती को जेल भेज दिया गया है।

संतान के लिए एक माँ पाप कुछ भी कर गुजरते हैं। लेकिन औलाद की आड़ में इतना बड़ा कदम उठाना कहीं ना कहीं ग़ैर कानूनी है, और अक्सर ऐसी चूक आपको खामीयजा भूकतने पर मजबूर कर देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *