किसानों का देशव्यापी चक्का जाम, जनिए किस राज्य कैसा रहा असर…

देशभर में हो चल रहाकिसान अंदोलन और भी उग्र होता जा रहा है। दरअसल, तीन कृषि कानूनों के विरोध में लगातार किसान अंदोलनरत हैं। बता दें, आज किसान संगठन के तरफ से पूरे देशभर में ट्रेन रोको अंदोलन रखा गया है। ये अंदोलन दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक किया गया। वहीं, इसका असर देश की राजधानी दिल्ली में भी काफी ज्यादा देखने को मिला। दरअसल, दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया। जबकि दिल्ली सरकार द्वारा सुरक्षा बलों की तैनाती को भी बढ़ा दिया गया। आपको बताते चले, DMRC की तरफ से ये कहा गया कि अगर किसानों के द्वारा विरोध और भी ज्यादा भंयकर हुआ तो दिल्ली के और भी कई मेट्रो स्टेशन को बंद किया जाएगा। बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि -‘टिकरी बॉर्डर, पंडित श्री राम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशनों पर प्रवेश / निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं।’

बता दें, किसानों का रेल रोको मोर्चा अब खत्म हो चुका है और इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों को खोल दिया गया है। दरअसल, ये जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट करके दी है। जबकि उत्तर रेलवे का ये कहना है कि आज देशव्यापी चक्का जाम से कोई ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, ज्यादार रेल ट्रैक क्लियर हैं। वहीं, अगर हम बात करें, हरयाणा की तो वहाँ रेल रोको अभियान के दौरान काफी ज्यादा विरोध देखने को मिला।

अगर हम बात करें बिहार की, तो आज बिहार में भी खूब इसका असर देखने को मिला। आपको बता दें,जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने रेल रुको अभियान का सर्मथन किया और जमकर विरोध प्रर्दशन किया। दरअसल, वहाँ कई किसान संगठन भी मौजूद रहे और सबने मिल कर केंद्र सरकार के खिलाफ़ खूब नारेबाजी भी की। बता दें, किसान 85 दिन से लगातार तीन कृषि कानूनों के खिलाफ़ अंदोलनरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *