पटना के ‘गुलशन’ कैसे बने बोलॉबुड के सुपरस्टार ‘सुशांत सिंह राजपूत’

साल 2020 हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरा रहा, जिसमें कई उम्दा कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह गए। सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसा नाम है जिसने पूरे बोलॉबुड इंडस्ट्री को झकझोड़ कर रख दिया। 14 जून,2020 को सुशांत इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। लेकिन जाते-जाते लोगों के मन में छोड़ गए हजारों सवाल। दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की मौत सभी के लिए एक मिस्ट्री बन कर रह गई। पटना के गुलशन ने ना सिर्फ छोटे पर्दे पर धमाल मचाया बल्कि बड़े पर्दे पर भी अपनी एक अलग पहचान बनाई।

आज सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन है,और इस मौके पर न सिर्फ उनका परिवार बल्कि उनके फैंस भी इस दिन को सेलिब्रेट करने की तैयारी कर चुके हैं। आज उनके जन्मदिवस के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें बताने जा रहे हैं।

बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 में सुशांत सिंह राजपूत का जन्म हुआ था। सुशांत सिंह राजपूत के पिता का नाम कृष्ण कुमार सिंह है और मां का नाम ऊषा सिंह था। सुशांत के पिता पटना में बिहार स्टेट हैंडलूम कॉरपोरेशन में काम करते थे। पांच भाई-बहनों में सुशांत सबसे छोटे थे। सुशांत को घर-परिवार और आस-पड़ोस के लोग प्यार से ‘गुलशन’ के नाम से बुलाते थे। साल 2002 में सुशांत की मां का निधन हो गया था और आगे की पढ़ाई के लिए सुशांत दिल्ली आ गए।

फीजिक्स ओलंपियाड जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने शुरुआती पढ़ाई के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज का रूख किया। इतना ही नहीं सुशांत ने 11 इंजीनियरिंग कॉलेज की एंट्रेंस एग्जाम पास की। बाद में सुशांत ने इंजीनियरिंग छोड़कर थियेटर का रूख कर किया, पहले टीवी और फिर बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की। सुशांत सिंह राजपूत के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने साल 2013 में फिल्म ‘काय पो छे!’ से बॉलिवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में सुशांत के अभिनय की जमकर तारीफ की गई। ‘काय पो छे!’ के बाद उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस,‘पीके‘,‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी‘,‘केदारनाथ‘ और ‘छिछोरे‘ जैसी बड़ी फिल्में की। वहीं उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा’ 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

भले ही सुशांत सिंह इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, पर उनके फैंस के दिलों में उन्होंने बहुत खास जगह बनाई है, तभी तो दिवंगत अभीनेता के जन्मदिवस पर आज उनके करोड़ो फैंस सुशांत के लिए टीव्ट कर रहे हैं। आपको हम बताते चलें, आज टीव्टर पर कई हैस्टटेग सुशांत के नाम से टैंट्र कर रहे हैं, जिसमें से है #SushantDay, #SSRBirthday, #HappyBirthdaySSR, #OneDayForSSRBirthday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *