400 करोड़ की फिल्म ‘द गुड महाराजा’ में दिखेंगे पटना के ध्रुव वर्मा

पटना के कंकड़बाग के रहने वाले अभिनेता ध्रुव वर्मा एक बार फिर से अपनी अगली फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। जल्द ही वे फिल्म ‘द गुड महाराजा में दिखेंगे। अगले साल क्रिसमस से पहले 17 दिसंबर को यह फिल्म रिलीज की जाएगी। यह जानकारी फिल्म के निर्माता हितेश देसाई ने दी है। डायरेक्टर विकास वर्मा ने एक अख़बार को बातचीत में बताया कि यह फिल्म 400 करोड़ की होगी और इसकी शूटिंग लंदन, रुस, पोलैंड और भारत के गुजरात में होगी।

फिल्म के लिए ध्रुव को 12 करोड़ में किया साइन-

हितेश देसाई ने बताया कि अभिनेता ध्रुव वर्मा को मुख्य भूमिका के लिए 12 करोड़ रुपये की बड़ी रकम के साथ साइन किया गया है। फिल्म द्वितीय विश्व युद्ध पर आधारित है। ध्रुव को इससे पहले फिल्म ‘ नो मीन्स नो ‘ में देखा गया था। इस फिल्म में उन्हें जबरदस्त एक्शन सीन्स दिए और उसके लिए ‘भारतीय जेम्स बॉन्ड’ के नाम से चर्चित भी हुए। अभिनेता ध्रुव ने अपनी फीस का एक बड़ा हिस्सा कोविड-19 के इलाज केंद्रों और वृद्धाश्रमों को बेहतर बनाने के लिए दान करने का संकल्प लिया है। ध्रुव कहते हैं कि यह एक गंभीर वास्तविकता है। मेरे साथी देशवासियों का स्वास्थ्य पैसे से अधिक महत्वपूर्ण है।

द्वितीय विश्वयुद्ध के समय की सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म-

हितेश देसाई ने बताया कि फिल्म द्वितीय विश्व युद्ध के आस-पास घूमती है। नवानगर के शेर-दिल भारतीय महाराजा (अब गुजरात में जामनगर के नाम से मशहूर) दिग्विजय सिंह जी रणजीत सिंह जी जडेजा (उपनाम जाम साहब) युद्ध के समय लगभग 1000 पोलिश बच्चों के लिए एक पिता की तरह थे और उन्हें आश्रय दिया था। उनके बारे में सच्ची कहानी पर आधारित यह दूसरा इंडो-पोलिश सह-प्रोडक्शन प्रयास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *